शिवहर में अब कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए विशेष अभियान

शिवहर। जिले में वैक्सीनेशन का काम तेजी से किया जा रहा है। जिले के सभी पांचों प्रखंडों में वैक्सीन लगाने का काम किया जा रहा है। खास बात यह है कि जिले में जिन लोगों को अब तक दूसरा डोज नहीं लगा है, उनके लिए अलग से वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। सिविल सर्जन डॉ. राजदेव प्रसाद सिंह ने बताया कि कोरोना टीकाकरण अभियान को तेज गति से चलाया जा रहा है। इसके तहत जिला से प्रखंड स्तर पर मेगा कैम्प का आयोजन किया जा रहा। जिससे शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा किया जा सके। उन्होंने बताया कि अप्रैल-मई में जिन्होंने वैक्सीन की पहली डोज ली थी, उन लोगों को विशेष रूप से दूसरा डोज देने के लिए 11 अगस्त से विशेष अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही जिले में शत प्रतिशत लोगों टीका लगाने का लक्ष्य प्राप्त कर लिया जाएगा। दूसरा डोज जरूर लगवाएं :::


सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह ने कहा कि, कोरोना से बचाव के लिए पहली डोज के बाद दूसरी डोज भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई है। आमजन ने वैक्सीनेशन के प्रति जिस जागरूकता का परिचय दिया है, वह दिख रहा है। उन्होंने आह्वान किया कि जिन लोगों ने वैक्सीन की प्रथम डोज लगवा ली है, वे दूसरी डोज के लिए भी वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे। सीएस ने बताया कि, शिवहर शहरी क्षेत्र में शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लिया गया है। जबकि, तीन प्रखंडों में 75 फीसद लोगों को पहला डोज लग चुका है। तीसरी लहर से बचने लिए सतर्कता जरूरी ::::
सिविल सर्जन डॉ. सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पा लिया गया है। लेकिन कोविड की तीसरी लहर से बचने लिए सतर्कता जरूरी है। हम सभी को पूरी तरह से चौकन्ना रहना होगा और सावधानी बरतनी होगी। किसी भी हालत में कोरोना संक्रमण को जिले में बढ़ने नहीं देना है। तीसरी लहर से बचने के लिए हर व्यक्ति कोविड अनुरूप व्यवहार करें तथा कोविड प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन करें।

अन्य समाचार