पूर्णिया में आनलाइन गेम की आइडी देने के नाम पर 1.95 लाख ऐंठे, पांच गिरफ्तार

पूर्णिया। आनलाइन गेम आइडी देने के नाम पर लाखों रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने कांड से जुड़े पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आनलाइन गेम के चक्कर में किस तरह युवा फंस रहे हैं और रुपये बर्बाद कर तनाव मोल रहे हैं, यह घटना इसका जीता-जागता उदाहरण है। दरअसल शहर निवासी शुभम कुमार को आनलाइन फ्री फायर गेम खेलने के दौरान रैंडम प्लेयर के रूप में मरंगा थाना क्षेत्र के मिल्की गांव निवासी फैसल नामक युवक से संपर्क हो गया था। उस दौरान दोनों आपस में फ्री फायर गेम आनलाइन खेलने लगे जिसमें शुभम कुमार को फैसल ने अपना आइडी खेलने के लिए दिया। बाद में फैसल ने शुभम पर आइडी हैक करने का आरोप लगाते हुए पुलिस केस में फंसा देने की बात कही। उसने कहा कि इस आइडी में मेरा दस लाख रुपये लगे हैं। तुम दस लाख मुझे दे दो नहीं तो तुम्हें एवं तुम्हारे परिवार को बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा।
पूर्णिया : घर में घुसे तीन बदमाश, गृहस्वामी घायल, एक को दबोचा यह भी पढ़ें
तब शुभम डर से किस्तों में रुपया देने के लिए तैयार हो गया। पहली किस्त में शुभम ने फैसल को बीस हजार दिए और फिर पांच हजार रुपये दिए। 20 अगस्त को फैसल अपने साथी मो. चांद, गुलाब आलम ,जियाउल आलम, मसूद आलम के साथ मोटरसाइकिल से रुपये लेने पहुंचे और शुभम से एक लाख 70 हजार लिया। उक्त रुपये से मो. चांद ने एक मोटरसाइकिल खरीदी तथा फिर से रुपया देने का दबाव फैसल ने अपने उपरोक्त मित्रों के सहयोग से शुभम पर बनाया और कहा कि दो लाख और दे दो तो तुम को छोड़ देंगे। शुभम डर से रुपया देने को तैयार हो गया, लेकिन इस बीच इसकी भनक शुभम के परिवार वालों को लग गई। शुभम से पूछताछ के दौरान उसने अपने माता-पिता और मामा को सारी घटना बताई तो मुफस्सिल थाना को उक्त घटनाओं से अवगत कराते हुए पुलिस के उच्च पदाधिकारियों की भी दिया।
पूर्णिया पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार मुफस्सिल थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। जिसमें उक्त व्यक्ति जो रुपये लेने गया तो रंगे हाथ पकड़ा गया। इस घटनाक्रम में शुभम से ठगी के रूप में ली गई रुपये एवं मो चांद के नाम से पल्सर 220 गाड़ी खरीदी गई बाइक पुलिस द्वारा बरामद किया गया एवं चांद के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर चांद के घर से 50 हजार रु बरामद किया गया। उक्त मामले को लेकर शुभम कुमार के मामा नंदन कुमार झा के द्वारा मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। वहीं मुफस्सिल थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया की मामले में पकड़ाए सभी पांचों अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

अन्य समाचार