बिजली विभाग ने फिर किया चार गांवों का विद्युत विच्छेद

जमुई। बिजली विभाग द्वारा बुधवार को बकाया बिजली बिल के खिलाफ सघन अभियान चलाया गया। इस क्रम में चकाई विद्युत विभाग द्वारा बुधवार को कार्रवाई करते हुए लंबे समय से बिजली बिल बकाया रहने के आरोप में चार गांवों की बिजली पूरी तरह से काट दी गई। बिजली विभाग की इस कार्रवाई से बिल जमा नहीं करने वाले बकायेदारों में हड़कंप मच गया है।

विभाग के कनीय अभियंता धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रखंड के कपरीडीह, बिशनपुर, सिमरिया एवं गंगारायडीह गांव के बिजली उपभोक्ताओं द्वारा पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से बिजली बिल जमा नहीं किया जा रहा था। जिससे बिजली बिल की बड़ी राशि बकाया है। बार-बार आग्रह के बावजूद उपभोक्ताओं ने बिजली बिल जमा नहीं किया। जिसके बाद बुधवार को कार्रवाई करते हुए इन चारों गांवों की विद्युत आपूर्ति को विच्छेद कर दिया गया। बिजली बिल जमा करने के बाद ही विद्युत आपूर्ति प्रारंभ किया जाएगा। इधर विद्युत विभाग की कार्यवाही से इन चार गांव के विद्युत उपभोक्ताओं में निराशा का माहौल है। बताते चलें कि चार दिन पूर्व भी बिजली विभाग ने परांची पंचायत के चार गांव का बिल बकाया रहने पर विद्युत विच्छेद कर दिया था। चकाई प्रखंड में अब तक आठ गांवों की बिजली विभाग द्वारा काट दी गई है।

-----
सुबह नौ से 12 बजे तक गायब रहेगी बिजली
जेई ने बताया कि इन दिनों 33 हजार केवी तार में विद्युत मेंटेनेंस का कार्य चल रहा है। यह कार्य आगामी 30 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान सुबह नौ बजे से लेकर दिन के बारह बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। उसके बाद नियमित रूप से विद्युत आपूर्ति जारी रहेगी।

अन्य समाचार