पूर्णिय में डूबने से तीन की मौत, एक की तलाश में जुटी एसडीआरएफ की टीम

पूर्णिया। नदी और पोखरों के लबालब रहने की वजह से इन दिनों डूबने की घटनाओं में वृद्धि हुई है। जिले में अलग-अलग स्थानों में डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति की तलाश में एसडीआरएफ की टीम जुटी हुई है। जानकीनगर की गंगापुर पंचायत में पोखर में डूबने से वृद्ध बाबूजी यादव की मौत हो गई। 30 घंटे बाद उनका शव बाहर निकाला जा सका। इसी प्रखंड की लादूगढ पंचायत होकर गुजरने वाली हाहा धार में 18 वर्षीय युवक शिव कुमार ठाकुर डूब गया। देर शाम तक उसकी तलाश में एसडीआरएफ की टीम जुटी रही। इसके अलावा भवानीपुर और धमदाहा में भी दो लोगों की डूबने से मौत हो गई।


भवानीपुर पूरब पंचायत वार्ड नंबर तीन निवासी किसान विनोद मंडल की मौत गहरे पानी में डूबने से हो गई। उसका शव गुरुवार की सुबह पानी से बाहर निकाला गया। मृतक के बेटे ने बताया कि बुधवार की रात्रि उसके पिता अपना मखाना खेत देखने गए थे। वे रात में नहीं लौटे। सुबह उनका शव मखाना खेत में पाया गया। इसकी जानकारी भवानीपुर थाना एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों को दी गई। निवर्तमान उप मुखिया अरविद पासवान सहित कई अन्य जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंच मृतक के स्वजनों को सांत्वना दिया।
वहीं, जानकीनगर की लादूगढ पंचायत होकर गुजरने वाली हाहा धार में 18 वर्षीय युवक शिव कुमार ठाकुर पुत्र वकील ठाकुर डूब गया। वह पंचायत के वार्ड नौ का रहने वाला है। देर शम तक उसका शव नहीं मिल पाया था। एसडीआरएफ की टीम शव की खोज में जुटी हुई है। घटना की सूचना पर बनमनखी के अनुमंडल पदाधिकारी नवनील कुमार, अंचलाधिकारी अर्जुन कुमार विश्वास एवं जानकीनगर पुलिस को दी गई। स्वजनों ने जानकारी दी कि उक्त धार को पारकर शिवघास लाने के लिए गया हुआ था। धार को पार करने के दौरान वह गहरे पानी में चला गया और डूब गया। अंचलाधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि धार में डूबे युवक के शव की बरामदगी नहीं हुई है। एसडीआरएफ की टीम के द्वारा शव ढूंढने का काम शुक्रवार को किया जाएगा। कसमरा कदई नदी में डूबने से युवक की मौत
संस,धमदाहा (पूर्णिया) : धमदाहा प्रखंड क्षेत्र के नीरपुर पंचायत अंतर्गत कसमरा कदई नदी में डूबने से गुरुवार को एक युवक की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि बिशनपुर पंचायत के सुंगठिया गांव निवासी बीरो उरांव का 19 वर्षीय पुत्र मनोज कुमार उरांव अपने साथियों के साथ मछली पकड़ने के लिए कदई धार गया हुआ था। वहां मछली पकड़ने के दौरान वह अधिक पानी में चला गया जिससे वह डूब गया। पंचायत के मुखिया ने इसकी सूचना धमदाहा सीओ रवि कुमार पासवान को दिया। उनके द्वारा एसडीआरएफ टीम को बुलाया गया जिसने उक्त युवक के शव को बाहर निकाला। मौके पर पहुंचे धमदाहा पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु पूर्णिया सदर अस्पताल भेजा। सीओ ने कहा कि मृतक के परिजनों को अविलंब सरकारी सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।
30 घंटे बाद मिला वृद्ध का शव संस,जानकीनगर (पूर्णिया) : गंगापुर पंचायत के वार्ड छह स्थित स्कूल टोला निवासी 62 वर्षीय बाबूजी यादव की पोखर में डूबकर हुई मौत मामले में थाना में अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया गया है। घटना के संबंध में मृतक के स्वजनों ने बताया कि तीन दिन पूर्व मृतक मवेशियों के लिए वे बांस का पत्ता लाने गए थे। पत्ता तोड़ने के क्रम में पैर फिसलने के कारण वे गहरे पानी में चले गए जहां डूबकर उसकी मौत हो गई। 30 घंटे के बाद शव का पता चला और ग्रामवासियों के सहयोग से शव को पोखर से बाहर निकाला। समाजसेवी हरे कृष्ण कुमार, पंचायत के पूर्व मुखिया जयकृष्ण उर्फ लीलो यादव, वार्ड सदस्य विमल कुमार यादव,श्रीनंदन यादव, श्रीकांत यादव, बिदी यादव, केशव कुमार,व अन्य ग्रामीणों ने शोक-संतप्त परिजनों को ढाढस बंधाया।

अन्य समाचार