पुलिस ने 14,080 प्रतिबंधित कफ सिरफ किया जब्त

किशनगंज। बिहार-बंगाल सीमा पर बरोडीहा गांव स्थित एक लाइन होटल से बंगाल की चाकुलिया थाने की पुलिस ने बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरफ जब्त किया है।

गुरुवार रात की गई कार्रवाई के दौरान कंटेनर से जब्त प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ चुड़ीपट्टी किशनगंज के निवासी अजय साह उर्फ मंगल को गिरफ्तार किया है। जब्त कफ सिरफ की कीमत लगभग 21 लाख रुपये बताई जाती है। इस्लामपुर एसपी सचिन मक्कर ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बिहार-बंगाल सीमा स्थित एक होटल के समीप लाइन क्लियर होने का इंतजार कर रहे कंटेनर की चाकुलिया पुलिस ने संदेह के आधार पर तलाशी की।

तलाशी के दौरान कंटेनर से 14,080 बोतल कोडीन युक्त कफ सिरप बरामद किया गया। पुलिस ने कंटेनर सवार चुड़ीपट्टी निवासी अजय साह को गिरफ्तार कर लिया। इस्लामपुर न्यायालय में पेश करने के बाद उसे न्यायिक
हिरासत में जेल भेज दिया गया है। अजय की गिरफ्तारी के बाद किशनगंज पुलिस भी हरकत में आ गई है। जबकि शहर में चर्चा का बाजार गर्म है। स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व बंगाल की चाकुलिया पुलिस ने अजय साहा उर्फ मंगल के बेटे नितिन को भी प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ गिरफ्तार किया था। घटना के बाद से नितिन अब भी बंगाल जेल में बंद है। इस समय बंगाल पुलिस गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने कफ सिरफ को छोटे छोटे खेप में तस्करी कर बांग्ला देश भेजने की आशंका भी जतायी है।

अन्य समाचार