54 अपराधियों को किया गया थाना बदर

खगड़िया। पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण, बेहतर विधि व्यवस्था और निष्पक्ष संपन्न कराने को लेकर खगड़िया पुलिस-प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी अमितेश कुमार के आदेश पर क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत विभिन्न थाना व ओपी पुलिस की ओर से दिए गए 84 प्रस्तावों में 54 पर सुनवाई बाद जिला दंडाधिकारी सह जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष द्वारा थाना बदर का आदेश दिया गया है। इससे चुनाव के दौरान गड़बड़ी की मंशा रखने वालों की मंशा ध्वस्त होती दिख रही है। इस जद में आए अपराधियों को एक थाना से दूसरे थाना में हाजिरी लगानी होगी। यदि इस जद में आए अपराधी की इसमें लापरवाही सामने आई अथवा कोई थाना अथवा ओपी अध्यक्षों की लापरवाह भूमिका रही, तो संबंधित पर गाज गिरेगी। क्राइम कंट्रोल एक्ट-तीन के तहत थानों द्वारा दिए गए प्रस्ताव की प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई की जा रही है। प्रस्ताव में शामिल अन्य अपराधियों पर कार्रवाई को लेकर लगातार सुनवाई की जा रही है। दरअसल, एक से अधिक अपराध में शामिल व जेल से निकलने के बाद भी अपराधों में संलिप्त अपराधियों, पंचायत चुनाव में गड़बड़ी के आरोपितों, शराब व हथियार तस्करों पर क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत कार्रवाई हुई है। चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर इस तरह के निर्णय लिए जाते रहे हैं। पंचायत चुनाव को लेकर ही खगड़िया व गोगरी के 8600 से अधिक पर अब तक निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। वहीं 26 सौ से अधिक का बांड डाउन कराया गया है। कोट


थाना बदर किए गए अपराधी यदि अपने क्षेत्र में देखे जाते हैं, तो आमलोग भी सूचना दे सकते हैं। इसमें किसी थाना व ओपी अध्यक्षों की भूमिका लापरवाह रही, तो सख्त कार्रवाई की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।
अमितेश कुमार, एसपी, खगड़िया।
==========
किन-किन पर क्राइम कंट्रोल एक्त-तीन के तहत हुई कार्रवाई जागरण संवाददाता, खगड़िया: पुलिस सूत्रों की माने तो अब तक 54 बदमाशों को थाना बदर का फैसला किया गया है। एसपी अमितेश कुमार ने बताया कि रसौंक के सावन यादव को पसराहा, मोहनपुर दासिन टोला के भीम सदा को गोगरी, सैदपुर के मनोज यादव को मड़ैया ओपी थाना बदर किया गया है। इस तरह अलौली के अमरजीत यादव को गोगरी, शत्रुघ्न यादव अलौली को मड़ैया, परबत्ता- थेमाय के रणवीर यादव को अलौली, यदुवंशनगर के इंदल यादव को अलौली, टुनटुन यादव को गंगौर, सलारपुर के परमानंद यादव को अलौली थाना बदर किया गया है। बेलदौर- इतमादी के बिलो शर्मा को मोरकाही, पंचबिघ्धी के सुरेंद्र शर्मा को अलौली, रौन के संजय महतो को पसराहा, कुल्हड़िया के रिजवान बैठा को चित्रगुप्तनगर, सलारपुर के गौतम कुमार को अलौली, परबत्ता के नयागांव पंचखुटी के छोटू उर्फ अविनाश को अलौली, खीराडीह के उगनदेव यादव को अलौली, बिठला के कुंदन गोस्वामी को अलौली थाना बदर किया गया है। बिठला के राजू गोस्वामी को मोरकाही, ब्रहा के सुभाष यादव को भरतखंड, हरदिया रविद्र पासवान को मोरकाही, नवादा के दिलचंद्र सिंह को परबत्ता, गोरेया बथान के रंजीत यादव को अलौली, बासुदेवपुर के शंभु यादव को चित्रगुप्तनगर, पप्पू यादव को मोरकाही, मोहनपुर के शिवजी पासवान को परबत्ता थाना बदर का आदेश दिया गया है।

अन्य समाचार