चक्रवाती गुलाब का असर, झमाझम होती रही बारिश

लखीसराय। चक्रवाती गुलाब का असर लखीसराय जिले में गुरुवार को नजर आने लगा। सुबह से लेकर देर शाम तक झमाझम बारिश होती रही। बदले मौसम के कारण धूप भी नहीं निकली। दिनभर आसमान में अंधेरा छाया रहा। बदले हुए इस मौसम में आमजनों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। जिले के किसान काफी खुश हैं क्योंकि बारिश से धान की खेती को फायदा होगा।

----
बारिश ने बदल दी शहर की सूरत
दिनभर हुई बारिश ने नगर परिषद लखीसराय की साफ-सफाई व्यवस्था की पोल खोल दीं। लगातार बारिश होने के कारण शहर के हर मुहल्लों में नाला का पानी सड़कों पर बहने लगा। कचरा पानी में बहकर चारों और गंदगी फैला दिया। इससे मुहल्लों की स्थिति नारकीय बन गई है। मुख्य मार्ग पर रेलवे पुल के नीचे, समाहरणालय मोड़ के पास सहित कई जगहों पर बारिश का पानी जमा हो गया है। शहर के पुरानी बाजार बड़ी पोखर, पूर्वी कार्यानंद नगर, पश्चमी कार्यानंद नगर, इंगलिश मुहल्ला, शिवपुरी मुहल्ला, किऊल बस्ती, बड़ी कबैया, पचना रोड की स्थिति बारिश के कारण नारकीय बन गई है।

---
बारिश से जन जीवन हुआ अस्त व्यस्त
लगातार हुई बारिश से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हुआ। बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। लोगों की आवाजाही काफी कम रही। ग्रामीण क्षेत्रों से लोग बारिश के कारण शहर नहीं आ सके। रामगढ़ चौक और चानन प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर चल रही नामांकन प्रक्रिया के दौरान बारिश के कारण अभ्यर्थियों और उनके समर्थकों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। स्कूल, कोचिग जाने वाले बच्चों को भी बारिश में भींगना पड़ा। बारिश रुकने के इंतजार में दिन बीत गया और लोग अपने-अपने घरों में ही कैद रहे।

अन्य समाचार