पूर्णिया में होगा बिहार जूनियर और सीनियर हाकी टीम का चयन

पूर्णिया। राष्ट्रीय हाकी प्रतियोगिता के लिए बिहार टीम के चयन का ट्रायल पूर्णिया में होगा। राष्ट्रीय हाकी प्रतियोगिता 2021 के लिए बिहार टीम का चयन प्रतियोगिता तीन और चार अक्टूबर को होगा। 11वीं हाकी इंडिया सीनियर राष्ट्रीय हाकी प्रतियोगिता के चयन के लिए ट्रायल चार और पांच अक्टूबर होगा।

झारखंड के सिमडेगा में 20 से 30 अक्टूबर तक 11वीं हाकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय हाकी प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। 2021 के लिए बिहार जूनियर महिला हाकी टीम के गठन के लिए चयन ट्रायल पूर्णिया में आयोजित किया जा रहा है। जूनियर टीम के गठन के लिए चयन ट्रायल तीन अक्टूबर राजकीय कन्या उच्च विद्यालय के हाकी मैदान में आयोजित होगा। चयन प्रतियोगिता में बिहार के खिलाड़ी भाग ले सकते है जिनका जन्म तिथि 01-01-2002 और उसके बाद का होगा। खिलाड़ी हाकी बिहार से निबंधित होना चाहिए। इस चयन ट्रायल में वैसे ही खिलाड़ी भाग ले सकते है जिन्होंने इस वर्ष आयोजित सब-जूनियर हाकी प्रतियोगिता में भाग न लिया हो।

सीनियर राष्ट्रीय महिला प्रतियोगिता यूपी में -
11वीं सीनियर राष्ट्रीय महिला हाकी प्रतियोगिता 21 से 31 अक्टूबर तक उत्तरप्रदेश के झांसी में आयोजित होगी। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बिहार टीम के गठन के लिए चयन ट्रायल में भाग लेने के लिए बिहार के खिलाड़ियो को 4 अक्टूबर को राजकीय कन्या उच्च विद्यालय हाकी मैदान रिपोर्ट करना है। मती हाकी पूर्णिया की अध्यक्ष संतोष भारत ने बताया यह काफी खुशी की बात है कि ट्रायल प्रतियोगिता पूर्णिया में
आयोजित होगा। कोच अमर कुमार भारती, मनोज कुमार, रानू से संपर्क किया जा सकता है। इस चयन ट्रायल में भाग लेने खिलाड़ी जिनका हाकी इंडिया के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं है उनको हाकी इंडिया का रजिस्ट्रेशन फार्म, जूनियर खिलाड़ी के लिए मेडिकल फार्म, आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, मैट्रिक का अंक प्रमाणपत्र, जन्म प्रमाणपत्र और उम्र से संबंधित प्रमाण पत्र लेकर आना अनिवार्य है। उक्त बात की जानकारी हाकी पूर्णिया की अध्यक्ष के संतोष भारत ने दी।
-----------------------------------------

अन्य समाचार