जनता ने युवा व नए उम्मीदवारों पर जताया विश्वास, पुराने से तोड़ा नाता

दरभंगा। जिले के बेनीपुर प्रंखड की 16 व अलीनगर प्रखंड की 11 पंचायतों में मुखिया पद पर नए चेहरों को जनता का साथ मिला है। बेनीपुर की 16 में से 14 पंचायतों में मुखिया पद पर नए प्रत्याशियों ने पुराने व दिग्गज प्रत्याशियों को धूल चटा दी। जबकि, जनता ने चार पुराने चेहरे को फिर से सेवा करने का मौका दिया है। जिन पंचायतों में नए चेहरों को मौका मिला है, उनमें माधोपुर से नुनूलाल देव, तरौनी से श्याम सुंदर साहु, गणेश बनौली बलनी से राम सुधार झा, देवराम अमैठी से मेहजबी मोताहेरा, रमौली से उगन झा, मकरमपुर से नूतन चौधरी, शिवराम से शत्रुध्न महतो, सझुआर से चंदन कुमार झा, नवादा से प्रदीप यादव, सजनपुरा से कुंदन सिंह, पोहद्दी से राजमणि देवी व जरिसो से कुसमा देवी के नाम शामिल है। वहीं, वैसे पुराने चेहरे जिनपर जनता ने फिर एक बार विश्वास जताया है, उनमें हरिपुर पंचायत की फिरोजा खातुन, महिनाम पंचायत की पुष्पा झा, हावीभौआर पंचायत की सुधीरा देवी व बाथो रढि़याम पंचायत की मिथिलेश देवी शामिल है।


वहीं, अलीनगर की 11 में से नौ पंचायतों पर नए उम्मीदवार चुनकर आए है। जबकि, दो पंचायत में मतदाताओं ने पुराने मुखिया को ही चुना है। जिन पंचायतों में पहली बार चुनकर आए जनप्रतिनिधियों में अधलोआम से रीता देवी, गरौल से मो. अतहर हुसैन, धमुआरा-धमसाईन से अफरोज खातुन, मोतीपुर से राजेश कुमार पासवान, हनुमाननगर से विप्लव कुमार चौधरी, लहटा-तुमौल-सुहथ से सतीश चंद्र झा, हरियठ से इम्तियाज आलम, हरसिंहपुर से देववंती देवी व पकड़ी से नवीजा खातुन के नाम शामिल है। जिन पुराने चेहरे को जनता ने फिर से मौका दिया है उनमें नवानगर नरमा से अनुराधा सिंह व अलीनगर से मंसूर रहमान के नाम शामिल है।
-----------
जिला परिषद पद पर पुराने दिग्गजों को युवाओं ने दी पटखनी
जिला परिषद पद के लिए हुए मतदान में भी जनता ने नए चेहरों पर विश्वास जताया है। 29 सितंबर को सम्पन्न हुए चुनाव में बेनीपुर की तीन व अलीनगर की दो सीटों पर हुए मतदान के परिणाम ने सबको चौंका दिया। अलीनगर में जिप की दो सीटों पर सुनीता यादव व नंद किशोर झा ने जीत दर्ज की। वहीं बेनीपुर से अमित ठाकुर, स्वतंत्र कुमार झा व अमरनाथ शर्मा ने जीत दर्ज की। बता दें कि मिथिला स्टूडेंट यूनियन के नेता सागर व अमित पहली बार जिप सदस्य चुने गए है।
-----

अन्य समाचार