फुलपरास व खुटौना के 3120 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज

मधुबनी । पंचायत आम चुनाव के तृतीय चरण के तहत जिले के दो प्रखंडों फुलपरास एवं खुटौना में शुक्रवार को मतदान कराया गया था। अब इन दोनों प्रखंडों का मतगणना जिला मुख्यालय स्थित आरके कॉलेज मतगणना केंद्र में 10 अक्टूबर रविवार की सुबह आठ बजे से प्रारंभ की जाएगी। आरके कॉलेज के कला संकाय भवन में फुलपरास प्रखंड का एवं वाणिज्य संकाय भवन में खुटौना प्रखंड का मतगणना कराया जाएगा।

उक्त दोनों प्रखंडों से विभिन्न पदों के कुल 3,120 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है। इनमें 1,425 पुरुष एवं 1,695 महिला उम्मीदवार शामिल है। फुलपरास प्रखंड से विभिन्न पदों के 1,333 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें 597 पुरुष उम्मीदवार एवं 736 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। जबकि खुटौना प्रखंड से विभिन्न पदों के 1,787 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें 828 पुरुष एवं 959 महिला उम्मीदवार शामिल हैं।

------------------------
रैंडमाइजेशन से की गई मतगणना कर्मियों की प्रतिनियुक्ति : जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं.) सह जिला पदाधिकारी अमित कुमार एवं फुलपरास व खुटौना के सामान्य प्रेक्षक की मौजूदगी में मतगणना कर्मियों की प्रतिनियुक्ति रैंडमाइजेशन के माध्यम से मतगणना टेबलवार की गई है। जिसमें दोनों प्रखण्डों के लिए कुल 180 टेबल पर 660 मतगणना कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई। प्रत्येक पद का मतगणना अलग-अलग हॉल में किया जाएगा। प्रत्येक हॉल में 15-15 मतगणना टेबल पर मतगणना की जाएगी।
--------------------------------------------------------- बख्शे नहीं जाएंगे मतगणना कार्य में लापरवाही बरतने वाले : जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह जिला पदाधिकारी अमित कुमार ने पंचायत चुनाव के तृतीय चरण की मतगणना कार्य में दायित्व निभाने वाले सभी प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की।
डीएम ने कहा गया कि 10 अक्टूबर को आरके कॉलेज, मधुबनी में तृतीय चरण की मतगणना सुबह 8 बजे से प्रारंभ होकर मतगणना कार्य की समाप्ति तक लगातार जारी रहेगी। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। मतगणना एवं विधि-व्यवस्था पर पैनी नजर बनाए रखने के लिए मतगणना केंद्र में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। डीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा गया कि जिला प्रशासन का लक्ष्य जिले में निष्पक्ष मतगणना संपन्न कराना है। मतगणना कार्य के दौरान किसी भी कर्मी की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्य प्रकाश ने कहा कि मतगणना में लोगों की भारी भीड़ रहने की उम्मीद है, ऐसे में सभी पुलिस अधिकारी एवं कर्मी पूर्ण सतर्कता बरतेंगे।
-----------------------------------------------------

अन्य समाचार