फोटो एडिटिंग से मैसेज रिएक्शन तक, WhatsApp में आ रहे ये धांसू फीचर्स

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर करने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लाता रहता है। मैसेज रिएक्शन से फोटो एडिटिंग तक, हाल ही में कुछ नए फीचर्स सामने आए हैं, जिनकी टेस्टिंग की जा रही है। यानी ये जल्द ही व्हाट्सएप यूजर्स तक पहुंचने वाले हैं। यहां हम आपको व्हाट्सएप पर जल्द आने वाले ऐसे ही 4 फीचर्स के बारे में बता रहे हैं।

मैसेज रिएक्शन मैसेज रिएक्शन (Message reactions) फीचर हम फेसबुक मैसेंजर में पहले ही देख चुके हैं। अब यह व्हाट्सएप पर भी आने वाला है। इसके जरिए आप चैट में आने वाले मैसेज पर अपनी पसंद की इमोजी के जरिए रिएक्शन दे पाएंगे। यह सुविधा समूह चैट पर भी उपलब्ध होगी।
: आ रहा है Android 12 अपडेट: नए हो जाएंगे दुनियाभर के ये स्मार्टफोन, देखें पूरी लिस्ट
चैट बबल का नया लुक व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हुए हमारा ज्यादातर समय चैट विंडो पर बीतता है। अब व्हाट्सएप इस अनुभव को बेहतर बनाना चाहता है। इसलिए, चैट विंडो में आपके टेक्स्ट के आस-पास मौजूद ग्रीन बबल पहले से बेहतर होने जा रहा है। कंपनी एक अपडेट के जरिए इसका डिजाइन बदल देगी।
बेहतर कॉन्टैक्ट कार्ड व्हाट्सएप के एंड्रॉइड ऐप में बेहतर डिजाइन वाला कॉन्टैक्ट कार्ड मिलने जा रहा है। मैसेजिंग ऐप अपने ग्रुप कार्ड सेक्शन में ग्रुप वॉइस कॉल और ग्रुप वीडियो आइकन जोड़ने वाला है। यह फीचर पर्सनल चैट के लिए पहले से ही उपलब्ध हैं। नए फीचर के आ जाने के बाद अगर आप व्हाट्सएप ओपन करके ग्रुप के DP पर टैप करेंगे तो कॉलिंग के ऑइकन ठीक नीचे दिखने लगेंगे। इसके लिए आपको ग्रुप के भीतर जाने की जरूरत नहीं होगी।
: स्मार्टफोन की सिर्फ इस एक सेटिंग को बदलकर खत्म हो जाएगी बार-बार फोन को चार्ज पर लगाने की टेंशन
नया फोटो एडिटिंग टूल व्हाट्सएप एक फोटो एडिटर टूल पर काम कर रहा है। यह व्हाट्सएप Stories में मिलने वाले एडिटिंग टूल के जैसा होगा। यूजर्स फोटो पर स्टिकर लगाने के साथ-साथ उसे अपने हिसाब से क्रॉप भी कर सकेंगे। इसके अलावा, तस्वीरों पर टेक्स्ट और इमोजी भी लगा सकते हैं।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार