Google Pixel 6 सीरीज 19 अक्टूबर को देगी दस्तक, लॉन्च से पहले जानिए संभावित स्पेसिफिकेशन

Google ने Pixel 6 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कंपनी ने पूरी कर ली है. यह फोन ऑफिशियली 19 अक्टूबर को लॉन्च होगा. इस सीरीज के फोन लॉन्च होने से पहले उनके बारे में अब तक कई अफवाह, लीक्स और रेंडर्स सामने आ चुके हैं. गूगल पिक्सल की नई सीरीज के तहत दो नए स्मार्टफोन लॉन्च हो सकते हैं. आइये जानते हैं इन स्मार्टफोन के संभावित स्पेसिफिकेशन के बारे में.

Google Pixel 6 सीरीज के तहत दो नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है, जिनके नाम गूगल पिक्सल 6 और गूगल पिक्सल 6 प्रो होंगे. हालांकि स्मार्टफोन को लेकर एक नया लीक सामने आया है, जिसमें डिजाइन और लुक नजर आता है. टिप्स्टर इवान ब्लास द्वारा जारी किए गए प्रमोशनल पेज से ज्यादा विस्तार से जानकारी मिलती है.
गूगल पिक्सल 6 सीरीज का प्रोसेसर
गूगल का दावा है कि यह लीक पेज गूगल पिक्सल 6 प्रो का है और यह गूगल पिक्सल 5 की तुलना में 80 प्रतिशत ज्यादा बेहतर परफोर्मेंस देता है. अपकमिंग पिक्सल फोन में 765G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है.
गूगल पिक्सल 6 सीरीज का कैमरा लेंस
कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है. इसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है. सेकेंडरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है. साथ ही 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है. यह गूगल की पहली सीरीज है, जिसमें हाई रेजोल्यूशन कैमरा सेंसर का इस्तेमाल हुआ है. कंपनी ने दावा किया है कि यह 150 प्रतिशत अधिक लाइट कैप्चर कर सकता है, इसमें 4x ऑप्टिकल जूम और 20x सुपर जूम का फीचर दिया गया है.
गूगल पिक्सल 6 के स्पेसिफिकेशन
गूगल पिक्सल 6 सीरीज के फोन में 30W का चार्जिंग मिलेगा, जो बॉक्स के अंदर नहीं मिलेगा. इस फोन में 6.7 इंच का एलटीपीओ पैनल का इस्तेमाल किया गया है. गूगल पिक्सल 6 प्रो में डाइनामिक रिफ्रेश रेट मिलेगा, जो 10hz से 120Hz रिफ्रेश रेट तक को सपोर्ट करेगा.
फोटोग्राफ के लिए मिलेगा स्पेशल फीचर
गूगल पिक्सल 6 सीरीज में एआई वाला टूल्स मिलेगा, जिसकी मदद से मैजिक इरेजर फीचर इस्तेमाल कर पाएंगे. इस फीचर की मदद से फोटोग्राफ में बैक ग्राउंड में मौजूद अनचाहे एलिमेंट को हटाया जा सकेगा.
पांच साल तक एंड्रॉयड सिक्योरिटी अपडेट
Engadget ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि गूगल पिक्सल 6 सीरीज के फोन में पांच साल तक एंड्रॉयड सिक्योरिटी मिलेगी. इसका मतलब है कि फोन को साल 2026 तक सिक्योरिटी अपडेट मिलते रहेंगे.
OnePlus 9RT Launch 2021: कल लॉन्च होगा वनप्लस का नया फोन, लॉन्च से पहले जानें सभी खूबियां
ओप्पो ने एंड्रॉयड 12 पर आधारित ColorOS 12 का किया ऐलान, दमदार फीचर्स के साथ ये डिवाइस करेंगे सपोर्ट

अन्य समाचार