सिरी की मदद से लगाएं खोए हुए iPhone, iPad, Mac, Apple वॉच का पता, यहां जानिए क्या है तरीका

डिवाइस खोना परेशानी भरा हो सकता है, खासकर अगर यह स्मार्ट डिवाइस जैसे स्मार्टफोन, टैबलेट, स्मार्टवॉच, लैपटॉप या म्यूजिक प्लेयर हो. एपल अपने फाइंड माई फीचर का उपयोग करके यूजर्स को अपने आईफोन, आईपैड, आईपॉड टच, मैक या एपल वॉच को खोजने में मदद करता है. हालांकि, यूजर अपने Apple डिवाइस को एम्बेडेड वॉयस असिस्टेंट – सिरी का उपयोग करके भी खोज सकते हैं.

हालांकि, खोई हुई डिवाइस को सिरी के लिए तुरंत डिवाइस का पता लगाने के लिए इंटरनेट से कनेक्ट होना चाहिए. वरना, खोए हुए डिवाइस को फिर से इंटरनेट से कनेक्ट होने के बाद ही नोटिफिकेशन मिलेंगे. एपल ने अपने सपोर्ट पेज पर एक आसान गाइड साझा किया है जो यूजर्स को अपने खोए हुए आईफोन, आईपैड, आईपॉड टच, मैक और एपल वॉच डिवाइस खोजने में मदद करता है. यह भी ध्यान देना जरूरी है कि सिरी का इस्तेमाल करके किसी भी डिवाइस को खोजने के लिए यूजर्स को अपने डिवाइस को अपने iCloud अकाउंट से जोड़ने की जरूरत होगी ताकि ते तरीका बिना किसी रुकावट के काम कर सके.
अब बात आती है Siri का उपयोग करके अपना खोया हुआ iPhone, iPad, iPod touch, Mac या Apple कैसे ढूंढे? सिरी का इस्तेमाल करके खोए हुए डिवाइस को ढूंढना काफी आसान है, हालांकि, यूजर्स को यह ध्यान देने की जरूरत है कि उन्हें केवल तभी पाया जा सकता है जब खोया हुआ डिवाइस वाई-फाई या सेलुलर डेटा का उपयोग करके इंटरनेट से जुड़ा हो. आईओएस 14 पर चलने वाले डिवाइस के लिए ये तरीका बताया गया है…
हालांकि, यह सलाह दी जाती है कि यदि यूजर्स को लगता है कि उनके डिवाइस गुम हो गए हैं और आसानी से नहीं मिल सकते हैं, तो उन्हें खोए हुए डिवाइस के बारे में अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करनी चाहिए.
क्या बार-बार गर्म हो रहा है आपका फोन? यहां जानिए स्मार्टफोन को ओवरहीटिंग से बचाने के 5 टिप्स
क्या पार्टनर की जासूसी के लिए आप भी करते हैं स्टॉकिंग ऐप्स का इस्तेमाल? जरूर पढ़ लें ये बुरी खबर

अन्य समाचार