ये है भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर्स, नेट वर्थ हैं करोड़ों में, चेक करें पूरी लिस्ट

भारत में आज बहुत से पॉपुलर यूट्यूबर्स हैं जो साल में करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। भुवन बाम, कैरी मिनाती, अमित भड़ाना से लेकर गौरव चौधरी और आशीष चंचलानी आज किन्हीं एक्टर से कम नहीं है। चलिये आज हम आपको भारत के टॉप और सबसे अमीर यानी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले यूट्यूबर्स से मिलवाते है।

ये हैं भारत के टॉप यूट्यूबर्स, जो करोड़ों रुपये कमाते है
गौरव चौधरी
गौरव चौधरी यानी ​​टेक्निकल गुरुजी की कुल संपत्ति 2021 तक 45 मिलियन अमरीकी डॉलर यानि 326 करोड़ रुपये है। 30 वर्षीय YouTuber संयुक्त अरब अमीरात में रहते है। उन्होंने फोर्ब्स इंडिया की 30 अंडर 30 लिस्ट में जगह भी बनाई है। उनके दो YouTube चैनल हैं - टेक्निकल गुरुजी जिसके 21 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं और गौरव चौधरी जिनके 6 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।
भुवन बाम
दिल्ली के भुवन बाम, जो अपने चैनल 'बीबी की वाइन' के लिए बेहद लोकप्रिय हैं। इनके यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर 21 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स है और यह भारत के पहले युट्यूबर है जिन्होंने 10 मिलियन सब्सक्राइबर्स पार किये थे। भुवन बाम के YouTube के साथ-साथ अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी लाखों फैन्स हैं।
अजेय नागर (कैरी मिनाती)
22 वर्षीय अजेय नागर जिन्हें कैरी मिनाती के नाम से जाने जाते है, Youtube पर एक कंटेंट क्रिएटर हैं और उनकी कुल संपत्ति 4 मिलियन अमरीकी डॉलर है। कैरी मिनाती का जन्म 12 जून 1999 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था। वह एक भारतीय कॉमेडी एक्टर, रैपर और गेमर हैं। CarryMinati भारत के सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाले युट्यूबर है जिनके कुल 32 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।
अमित भड़ाना
पॉपुलर Youtuber अमित भड़ाना की 2021 में 6.3 मिलियन अमरीकी डॉलर की कुल संपत्ति है। दिल्ली के रहने वाले भड़ाना के Youtube पर 23 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। अमित भड़ाना ने दिल्ली से अपनी लॉ की पढ़ाई पूरी की थी।
भुवन बाम
भुवन बाम आज भारत के सबसे अमीर युट्यूबर में से एक है। Bhuvan Bam की कुल संपत्ति 2021 में कुल संपत्ति 95 करोड़ है। भुवन कई ब्रांड के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं।
आशीष चंचलानी
आशीष चंचलानी, जिन्हें आशु के नाम से भी जाना जाता है, एक YouTuber/YouTube VLogger हैं। आशीष चंचलानी की कुल संपत्ति 2021 में 4 मिलियन अमरीकी डॉलर यानी लगभग 29 करोड़ रुपये है। पहले वो फिल्मों के रिव्यू किया करते थे लेकिन बाद में उन्होंने वाइन वीडियो बनाना शुरू किया। वह 7 जुलाई 2009 को YouTube से जुड़े, लेकिन उन्होंने अपना पहला वीडियो 2014 में पोस्ट किया। 2014 के बाद से, आशीष ने पीछे मुड़कर नहीं देखा, जिन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाकर बड़ी सफलता और लोकप्रियता हासिल की।
संदीप माहेश्वरी
संदीप माहेश्वरी एक बहुत ही लोकप्रिय मोटिवेशनल स्पीकर और एक एंटरप्रिन्योर हैं। उनका जन्म 28 सितंबर 1980 को हुआ था। किरोड़ीमल कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की। संदीप माहेश्वरी के चैनल पर 21 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। उन्होंने शुरुआत में 2000 में एक पेशेवर फोटोग्राफर के रूप में अपना करियर शुरू किया। वह सालाना 3 करोड़ रुपये से अधिक कमाते हैं।
source: gizbot.com

अन्य समाचार