जिले में 11 लाख लोगों को लगाई जा चुकी है कोरोना की वैक्सीन

सहरसा। 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना टीका लगाने के लिए प्रशासन लगातार पहल कर रही है। सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश के आलोक में जिले में अधिक से अधिक टीकाकरण सत्र आयोजित करते हुए प्रत्येक दिन अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाया जा रहा है।

18 वर्ष से अधिक लोगों को टीका लगाने का है निर्देश
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. कुमार विवेकानंद ने बताया जिला जिले में 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को जल्द ही टीका लगा दिया जाएगा। उन्होंने बताया जिले में अब तक 11 लाख तीन हजार टीके लगाये जा चुके हैं जिसमें पहली डोज लेने वालों की संख्या आठ लाख 33 हजार से अधिक है। दूसरी डोज ले चुके लोगों की संख्या दो लाख 59 हजार से अधिक है।
जयंती पर याद किए गये शिक्षाविद सर सैयद अहमद खां यह भी पढ़ें
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने कहा जिले में टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत लोगों को जागरूक करते हुए वैक्सीन की दूसरी डोज लगायी जा रही है। छूटे हुए लोगों को भी पहली डोज लगायी जा रही है। उन्होंने बताया जिले में वैक्सीन से वंचितों की पहचान कर उन्हें टीका लगाया जा रहा है। जिले में आज 256 टीका करण सत्र स्थल पर टीकाकरण हो रहा है।
----
दूसरी डोज लेना जरूरी
-----
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लगायें। जो लोग अपनी पहली डोज ले चुके हैं उनके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को आगे बनाये रखने एवं उसके पूर्ण विकास के लिए जरूरी है कि वे अपनी दूसरी डोज अवश्य लें। दूसरी डोज लेने से वे कोरोना महामारी का शिकार होने से पूरी तरह बच सकते हैं। उन्होंने बताया कोरोना एक संक्रामक बीमारी है। इसकी रोकथाम के लिए वैक्सीन लोगों को लगायी जा रही है। जिसका दूसरा डोज लेने से ही लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी तरह सुरक्षित हो पायेंगे।

अन्य समाचार