Uttarakhand: उत्तराखंड में भारी बरसात, मॉल रोड पहुंचा नैनी झील का पानी, उफनते नाले में फंसी कार

मानसून के बाद देश के कई हिस्सों में हो रही बेहिसाब बारिश ने जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. उत्तराखंड का भी यही हाल है. बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है. तबाही की बरसात ने कई लोगों को बेघर कर दिया है 5 लोगों की मौत भी हो गई है. वहीं भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

भारी बारिश से 5 लोगों की मौतः उत्तराखंड में कुदरत का कहर बारिश के रुप में टूट रहा है. तेज बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. तो वहीं भारी बरसात ने 5 लोगों की जान ले ली है. वहीं, उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया है. सरकार ने चार धाम की यात्रा पर भी रोक लगा दी है. वहीं पीएम मोदी ने सीएम धामी से फोन पर बात कर हालात का जायजा लिया है.
22 यात्रियों का किया गया रेस्क्यूः तेज बारिश के कारण कई जगहों पर यात्री फंसे हुए हैं. जानकी चट्टी से यात्रियों को देर रात पुलिस और रेस्क्यू टीम ने कॉतकरीबन 22 खिलाड़ियों को सुरक्षित निकाला. ये सभी यात्री केदारनाथ मंदिर में दर्शन के बाद तेज बारिश में फंस गए थे. वहीं तेज बारिश में चमोली-बद्रीनाथ नेशनल हाइवे के लामबगड़ नाले में एक कार फंस गई थी. जिसे जेसीबी मशीन के जरिए बड़ी मुश्किल से निकाला गया.
# | Uttarakhand: Occupants of a car that was stuck at the swollen Lambagad nallah near Badrinath National Highway, due to incessant rainfall in the region, was rescued by BRO (Border Roads Organisation) yesterday. pic.twitter.com/ACek12nzwF
उत्तराखंड के नैनीताल में भी जोरदार बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश से नैनी झील का पानी काफी ऊपर तक आ गया है. नदी का पानी मॉल रोड तक पहुंच गया है. हल्द्वानी और भवाली से नैनीताल का संपर्क भी कट गया है. वहीं तेज बारिश के कारओण पूरे इलाके की बिजली गुल हो गई है.
# | Uttarakhand: Nainital Lake overflows and floods the streets in Nainital & enters building and houses here. The region is receiving incessant heavy rainfall. pic.twitter.com/G2TLfNqo21
वहीं, हल्द्वानी में गौला नदी पर भी पुल के उपर से पानी गुजर रहा है. तेज बारिश के कारण चंपावत में चलती नदी पर बना एक निर्माणाधीन पुल लगातार बारिश के कारण जल स्तर में वृद्धि के कारण बह गया है.
उत्तराखंड में बारिश का कहर, स्कूल-कॉलेज बंद, चार धाम की यात्रा स्थगित, जानिए अन्य राज्यों का क्या है हाल
Posted by: Pritish Sahay

अन्य समाचार