Google event 2021 pixel 6 Live Update: पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो फोन लॉन्च, जानिए कीमत और अन्य खूबियां

Google event 2021 pixel 6: गूगल ने अपने कार्यक्रम में गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है. साथ ही पिक्सल 6 प्रो की कीमत 899 अमेरिकी डॉलर बताई है. यह साथ ही यह प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. यह स्मार्टफोन तीन कलर वेरियंट में होगा और कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन बताया है. इसका शानदार डिजाइन काफी आकर्षक है.

गूगल पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन में 6.7 इंच का डाइनैमिक डिस्प्ले मिलेगा, जिसका रिफ्रेश रेट 10hz से लेकर 120hz तक होगा. इस स्मार्टफोन में टेंसोर चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इसमें बड़ी बैटरी दी गई है. यह फोन 12 जीबी रैम के साथ आता है. जहां कंपनी ने पिक्सल 6 प्रो की कीमत 899 अमेरिकी डॉलर रखी है, वहीं पिक्सल 6 की कीमत 599 अमेरिकी डॉलर रखी है.
Tensor चिप की मदद से Pixel 6 सीरीज के फोन को नया AI एक्सपीरियंस मिलेगा. Google के मुताबिक, इस चिप को तैयार करने में उन्हें काफी साल लग गए हैं. Google के पास समर्पित मशीन लर्निंग मॉडल (ML) हैं जो Tensor चिपसेट की बदौलत Pixel फोन पर चलते हैं.
गूगल अपना एक ग्लोबल कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. यह कार्यक्रम भारतीय समयनुसार आज रात करीब साढ़े 10 बजे होगा. गूगल ने अपने ट्विटर हैंडले से नए गूगल पिक्सल 6 सीरीज के स्मार्टफोन की घोषणा की है.गूगल का इवेंट देखने के लिए यूजर्स को कंपनी इवेंट वाले पेज, या फिर यूट्यूब अकाउंट पर जाना होगा.
Google Pixel 6 Pro का कैमरा सेटअप
Google Pixel 6 Pro के कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है. इस फोन में 50 मेगापिक्सल का व्आडि कैमरा मिलेगा. यह 2.5X ज्यादा लाइट कैप्चर कर सकेगा. साथ ही एक 12 मेगापिक्सल का कैमरा है और तीसरा कैमरा 48 मेगापिक्सल का है. इसमें 20X super Rez zoom का सपोर्ट मिलेगा. जैसा की हम लीक्स से पहले बता चुके हैं कि पिक्सल 6 सीरीज में न्यू मैजिक इरेजर का फीचर मिलेगा, अब कंपनी ने भी इस फीचर्स की जानकारी दी है कि नए पिक्सल फोन में मैजिक इरेजर का फीचर मिलेगा.
Pixel 6 का कैमरा सेटअप
Pixel 6 के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है, जो एक वाइड सेंसर है और यह अच्छी फोटो क्वालिटी के लिए ज्यादा लाइट कैप्चर कर सकता है . साथ ही इस फोन में 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है.
Pixel Pass
गूगल ने अमेरिका में पिक्सल पास सब्सक्रिप्शन सर्विस को शुरू किया है. इसकी मदद से न्यू पिक्सल 6 के साथ गूगल वन, यूट्यूब प्रीमियम और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम, गूगल प्ले पास का लाभ उठा सकेंगे. इसके लिए यूजर्स को 45 डॉलर प्रति माह चुकाना होगा.
Google Pixel 6 सीरीज लीक्स स्पेसिफिकेशन
गूगल पिक्सल 6 स्मार्टओफोन में 6.4 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसकी जानकारी एक लीक्स के माध्यम से मिली है, जबकि पिक्सल 6 प्रो में 6.7 इंच का एलटीपीओ डिस्प्ले दिया जाएगा, जो वेरिएबल रिफ्रेश रेट के साथ लॉन्च होगा. इसमें 10Hz से 120Hz तक का रिफ्रेश रेट मिलेगा. गूगल के यह दोनों ही अपकमिंग स्मार्टफोन कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ लॉन्च होंगे, जो स्क्री की प्रोटेक्शन करते हैं. साथ ही यह फोन गूगल एंड्रॉयड 12 ओएस के संग दस्तक देंगे.
Google Pixel 6 सीरीज का कैमरा
कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो पिक्सल 6 सीरीज में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर मिलेगा, जबकि 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है, जो एक अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है. साथ ही पिक्सल 6 प्रो में अतिरिक्त टेलीफोटो लेंस होगा, जो पहला पिक्सल स्मार्टपोन होगा, जडिसमें बैक पैनल पर तीन कैमरों का सेटअप होगा.

अन्य समाचार