TRUTH Social: डोनाल्ड ट्रंप ने अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने का घोषणा किया, जानें इसके बारे में सबकुछ

TRUTH Social: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने का घोषणा किया है. इस प्लेटफॉर्म का नाम TRUTH Social होगा. इसका मालिकाना हक ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (TMTG) के पास होगा. इसके अतिरिक्त ये ग्रुप वीडियो ऑन डिमांड सर्विस भी शुरू करने पर विचार कर रहा है.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 20 अक्टूबर 2021 को TRUTH Social लॉन्च करने के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आमंत्रित किए गए यूजर्स के लिए इसका बीटा संस्करण नवंबर में उपलब्ध होगा. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि TRUTH Social समूह "उदार मीडिया संघ का प्रतिद्वंद्वी" बनेगा.
Former US President Donald Trump (in file photo) to launch his own social media platform called 'TRUTH Social'."We live in a world where the Taliban has a huge presence on Twitter, yet your favorite American President has been silenced," Trump said in the statement. pic.twitter.com/8iO59oHkoD
function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
ऐप का बीटा वर्जन लॉन्च
TRUTH Social पहले से ही ऐप्पल के ऐप स्टोर पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. अगले महीने ऐप का बीटा वर्जन लॉन्च होगा. ट्रम्प एक वीडियो-ऑन-डिमांड स्ट्रीमिंग सेवा भी शुरू करेंगे. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि मैं TRUTH Social के लिए बहुत उत्साहित हूं.
TRUTH Social एक नजर में
TRUTH Social के सारे फीचर ट्विटर की ही तरह होंगे, जिस तरह से यूजर्स ट्विवटर पर अपने वीडियो, फोटो वगैरह शेयर करते हैं, ठीक उसी तरह से 'TRUTH Social' पर भी यूजर्स अपने फोटो और वीडियो को शेयर कर पाएंगे.
सोशल मीडिया नेटवर्क बनाने का घोषणा
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर और फेसबुक के बैन नहीं हटाने पर अपना खुद का सोशल मीडिया नेटवर्क बनाने का घोषणा किया है. अमेरिका में चुनाव के बाद बड़े स्तर पर हिंसा फैली थी. इस चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने अपने समर्थकों से व्हाइट हाउस पर इकट्ठा होने की अपील की थी. इसके बाद ट्विटर और फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया था.
पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने अपना ब्लॉग बनाया था
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार सोशल मीडिया पर वापसी करने की कोशिश में थे उन्हें ट्विटर और फेसबुक पर जब बैन किया गया था तो ट्रंप ने अपना ब्लॉग बनाया था. इसका नाम 'फ्रॉम द डेस्क ऑफ डोनाल्ड जे ट्रंप' था लेकिन उसमें भी कुछ विवादित बातें लिखी गई थीं जिसके बाद मई महीने में ट्रंप को इंस्टाग्राम, यूट्यूब और स्नैपचैट पर भी बैन कर दिया गया था. इसके बाद ट्रंप ने अपना ब्लॉग बंद कर दिया और अब उन्होंने खुद की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने का घोषणा किया है.

अन्य समाचार