दूसरे दिन भी धीमा रहा पोर्टल, छात्र-छात्राएं परेशान

मुंगेर । मुंगेर विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक पार्ट वन सत्र 2021-24 में आन-द-स्पाट नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन भी पोर्टल धीमा रहा। छात्रों को नामांकन के लिए सीट बुक करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र हित को देखते हुए सीट बुक करने के 24 घंटे के अंदर पेमेंट करने के आदेश को बढ़ा कर अब 48 घंटा कर दिया है, जिसकी अधिसूचना विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी कर दी है।

----------------------------
छात्र-छात्राएं रहे परेशान
आन-द-स्पाट नामांकन प्रक्रिया के तहत विश्वविद्यालय के आफिशियल वेबसाइट पर अत्यधिक लोड बढ़ जाने से दूसरे दिन भी नामांकन पोर्टल काफी धीमा रहा। आन-द-स्पाट नामांकन प्रक्रिया के तहत रिक्त पड़े सीटों को बुक करने के लिए पूरे दिन छात्र-छात्राएं परेशान रही। दोपहर एक बजे के बाद वेबसाइट तकनीकी कारणों से और अधिक स्लो हो गया। हलांकि देर शाम तक मेंटनेंस एजेंसी की ओर से इसे ठीक कर लिया गया। वेबसाइट स्लो होने के कारण छात्र-छात्राएं अपने पसंदीदा कालेजों में रिक्त पड़े सीटों को भी बुक नहीं कर पा रहे। इसके अलावे एससी, एसटी और छात्राएं जिनका नामांकन शुल्क नहीं लगना है, उन्हें भी वेबसाइट स्लो होने के कारण दस्तावेज सत्यापन के पश्चात अपने सीट को सबमीट करने में परेशानी का सामाना करना पड़ रहा है।

--------------------
कोट
-आन-द-स्पाट नामांकन प्रक्रिया के तहत छात्र-छात्राओं को पहले कालेजों में रिक्त पड़े सीटों को बुक करने और दस्तावेज सत्यापन के बाद नामांकन शुल्क भरने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया था। छात्रहित को ध्यान में रखते हुए इस अवधि को बढ़ाकर अब 48 घंटे कर दिया गया है। छात्र-छात्राएं सीट बुक करने के 48 घंटे के अंदर नामांकन शुल्क भर सकते हैं।
-डा. अनुप कुमार, डीएसडब्लू।

अन्य समाचार