शहर से दो बार उठेगा कचरा, वार्ड वार होगी फागिग

समस्तीपुर। शहर के कई मोहल्लों में जलभराव और साफ-सफाई की खराब व्यवस्था पर दैनिक जागरण द्वारा चलाये गए अभियान का सकारात्मक असर देखने को मिला। जिलाधिकारी सह नगर निगम के प्रशासक ने उसका संज्ञान लेते हुए साफ-सफाई में लापरवाही बरतने पर आउटसोर्सिंग एजेंसी को कड़ी फटकार लगाई। वहीं शहर में दो बार कचरा उठाने, मच्छरों के प्रकोप से बचाव के लिए वार्ड स्तर पर फॉगिग कराने का निर्देश दिया। इन समस्याओं के निस्तारण में ढि़लाई करने वालों के विरुद्ध शिकायत करने के लिए वाटएसप नंबर भी जारी किया। बता दें कि शहर में मच्छरों का प्रकोप, कूड़े-कचरे के निस्तारण समेत साफ-सफाई के मुद्दे को दैनिक जागरण ने 9 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक अभियान चलाकर प्रकाशित किया था।

विभूतिपुर में कई दिग्गज पंचायत चुनाव में हुए धाराशायी यह भी पढ़ें
साफ सफाई में लापरवाही बरतने पर आउटसोर्सिंग एजेंसी को लगाई फटकार
नगर प्रशासक ने शहर में साफ सफाई के कार्य में कोताही बरतने पर आउटसोर्सिंग एजेंसी को कड़ी फटकार लगाई। शहर से दो बार कचरा उठाने एवं डंपिग सेंटर से प्रत्येक दिन कचरा उठाकर शहर के बाहर फेंकने का निर्देश दिया। कार्य में लापरवाही बरतने पर संबंधित एजेंसी की अनुज्ञप्ति रद्द करने की चेतावनी दी है। बता दें कि, नगर निगम द्वारा आउटसोर्सिंग कंपनी को शहर में साफ सफाई, कचरा उठाव व निस्तारण की जिम्मेदारी दी गई है।
वाट्सएप नंबर पर करें साफ सफाई से संबंधित शिकायत, दूर होगी समस्या
नगर निगम प्रशासन की ओर से साफ-सफाई से संबंधित शिकायत के लिए वाटसएप नंबर भी साझा किया गया है। शहर का कोई भी नागरिक इस नंबर पर साफ सफाई से सबंधित अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। सभी सफाई जमादार को निर्देश दिया गया कि व्हाट्सएप के द्वारा जो भी शिकायत मिलती है, उसे जल्द से जल्द निदान करना सुनिश्चित करेंगे। जारी वाट्सएप नंबर
अमरनाथ गुप्ता- 8709350743
रतन कुमार- 9507866396
वार्डों में रोस्टर वाइज फागिग के लिए टीम गठित शहर में जलभराव के बाद मच्छरों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी वार्डों में रोस्टर वाइज फागिग के लिए टीम गठित की गई है। नगर प्रशासक ने सभी गली मुहल्लों में फागिग कराने और इस कार्य को लॉग बुक पर संधारित करने का आदेश दिया है। फागिग की गाड़ियां पूरे दिन फॉगिग करते हुए कार्यरत रहेगी। नगर निगम की दोनों गाड़ियों से प्रत्येक दिन फागिग कार्य होगा।
--------------------------------------------------------------------------------
फागिग रोस्टर
सोमवार : वार्ड 1 2 3 4 8 9
मंगलवार: वार्ड 5 6 7 11 12 13
बुधवार: वार्ड 14 15 26 27 29
गुरूवार : वार्ड 21 22 23 24 25
शुक्रवार: वार्ड 10 17 18 19 20
शनिवार: जिला जज आवासीय परिसर, जिलाधिकारी आवास परिसर, पुलिस अधीक्षक आवास परिसर, अनुमंडल पदाधिकारी आवास परिसर, ऑफिसर कॉलोनी, परिसदन।

अन्य समाचार