स्पोर्ट्स गेमिंग फर्म Dream11 ने नया कानून लागू होने के बाद कर्नाटक से समेटा बिजनेस

फैंटेसी स्पोर्ट्स गेम फर्म Dream11 ने कर्नाटक में इस महीने से ऑनलाइन गैंबलिंग कानून लागू होने के कारण राज्य से अपना बिजनेस समेटने की घोषणा की है। हालांकि, मनीकंट्रोल को पता चला है कि Dream11 ने केवल उन्हीं कर्नाटक के केवल उन्हीं यूजर्स पर रोक लगाई है जिनके पास राज्य में एक बैंक एकाउंट है।

इससे पहले अड्डा52, मोबाइल प्रीमियर लीग और जंगली गेम्स जैसी गेमिंग फर्में भी कर्नाटक में अपना बिजनेस बंद कर चुकी हैं।
WhatsApp का इस्तेमाल करने के लिए अगले महीने से हो सकती है नए स्मार्टफोन की जरूरत
Dream11 ने ऐसे यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर पेड कॉन्सेट्स में हिस्सा लेने की अनुमति दी है जो कर्नाटक में हैं लेकिन जिनके पास राज्य के बाहर एक बैंक एकाउंट हैं। मनीकंट्रोल ऐसे ही एक कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने में सक्षम हुआ है।
यूजर्स के पास अपने निवास वाला राज्य बदलने का विकल्प है। हालांकि, इसके लिए उन्हें अपने बैंक या PAN की डिटेल्स के साथ प्रोफाइल को वेरिफाइ करना होगा।
इस बारे में जानकारी के लिए Dream11 से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन फर्म की ओर से कोई उत्तर नहीं मिला है।
टाइगर ग्लोबल के इनवेस्टमेंट वाली Dream11 ने यह बताया है कि कर्नाटक के निवासियों को पे-टु-प्ले कॉन्टैस्ट्स में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं होगी।
कर्नाटक पुलिस ने नए कानून का उल्लंघन करने के कारण Dream11 के को-फाउंडर्स हर्ष जैन और भवित शेठ के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook ( https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/ ) और Twitter ( https://twitter.com/MoneycontrolH ) पर फॉलो करें।

अन्य समाचार