PNB में e-Statement के लिए ऐसे करें रजिस्टर, यहां जानें स्टेप-टू-स्टेप प्रोसेस

PNB e-Statement : आमतौर पर हमें अपने अकाउंट से किया गया ट्रांसजेक्शन चेक करने के लिए या फिर अपने बैंक स्टेटमेंट की आवश्यकता होती है. जिसके लिए हमें बैंक जाना पड़ता है और पासबुक प्रिंटिंग मशीन के जरिए अपनी पासबुक में ट्रांसजेक्शन हिस्ट्री प्रिंट करवाते है. जिससे काम कम होने की जगह और बढ़ जाता है. क्योंकि इस पूरी प्रक्रिया में काफी समय खर्च होता है. लेकिन अब पंजाब नेशनल बैंक में आप घर बैठे ई-स्टेटमेंट के लिए सिर्फ इन प्रोसेस से रजिस्टर कर सकते हैं. आइए जानते हैं आप कैसे पीएनबी में e-Statement के लिए रजिस्टर कर सकते हैं.

ऐसे करें e-Statement के लिए रजिस्टर
सबसे पहले आपको पंजाब नेशनल बैंक का 'PNB One App' डाउनलोड करना होगा. डाउनलोड करने के बाद आपको यूजर आइडी डालनी होगी. जिसके बाद आपको सर्विस के ऑप्शन पर ना है. जैसे ही आप सर्विस पर गे आपके पास ई-स्टेटमेंट रजिस्ट्रेशन का एक विकल्प आएगा. उसपर ने के बाद आपको पहले अपना अकाउंट नंबर डालना है. और फिर उसे सब्मिट कर दें. इस आसान प्रोसेस को फॉलो करते हुए ई-स्टेटमेंट के लिए रजिस्टर कर सकते हैं. इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक ने ट्वीट करते हुए भी एक छोटे से वीडियो के जरिए इन स्टेप्स को बताया है. अगर आप चाहे तो उससे भी जानकारी ले सकते हैं.
Register for E – statement online through PNB One in 3 simple steps. Here’s how pic.twitter.com/Qx6alAeo09
- Punjab National Bank (@pnbindia) October 25, 2021
function catchException() {try{ twitterJSDidLoad(); }catch(e){}}
ग्राहकों की सुविधा के लिए कई फीचर्स
पीएनबी अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही है. बैंक की तरफ से कई सर्विस और ऐसे फीचर्स शुरू गए हैं जिससे ग्राहक आसानी के साथ अपना काम निपटा सकें. आज घर पर बैठे बैठे ही ग्राहक कई काम निपटा सकते हैं. अपने काम के हिसाब से ऑप्शन चुनते हुए चंद मिनटों में काम हो जाते हैं. ई-स्टेटमेंट के लिए अब आपको बैंक जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. हर महीने आपके पास इस तरीके से आपकी स्टेटमेंट मौजूद होगी.
बैंकों की सुस्ती का उठा रहे फायदा, कर्ज के लिए अब बैंक की जगह P2P लेंडिंग का बढ़ रहा है क्रेज
क्या KVP से बेहतर माना जाता है NSC? रिटर्न और टैक्स छूट में दोनों का अंतर जानिए

अन्य समाचार