Aryan Khan Case Live Updates: थोड़ी ही देर में होगा आर्यन की जमानत याचिका पर फैसला, बॉम्बे हाइकोर्ट ने कहा-भीड़ ना लगाएं

Aryan Khan Case Live Updates: ड्रग्स मामले में शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान बीते कई दिनों से मुंबई के आर्थर जेल में बंद हैं. आज बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही है. इस केस में आज भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कोर्ट में पेश हुए हैं और इस केस में पैरवी कर रहे हैं. खुद मुकुल रोहतगी ने इस बात की पुष्टि की है कि वे आज यानी मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट के समक्ष आर्यन खान की ओर से पेश होंगे और जमानत मांगेंगे. आज की जमानत याचिका पर सुनवाई न्यायमूर्ति नितिन साम्ब्रे के समक्ष हो रही है, जिसमें मुकुल रोहतगी सतीश मानेशिंदे के साथ आर्यन खान का पक्ष रख रहे हैं.

LIVE Updates….
बॉम्बे हाईकोर्ट ने केवल सीमित लोगों (मामले संख्या 45-55 से संबंधित मामलों से संबंधित) को अदालत में रहने के लिए कहा, ताकि अदालत कक्ष में भीड़भाड़ कम हो सके. पुलिस कर्मियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि अदालत कक्ष में भीड़भाड़ कम हो
आर्यन खान की जमानत अर्जी मामला क्रमांक 57 है.
भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे. वह ड्रग्स के सिलसिले में आर्यन खान के जमानत मामले में आज पैरवी करेंगे.
आर्यन खान के वकील ने बॉम्बे HC में एक जवाबी हलफनामा दायर कर कोर्ट को बताया कि आर्यन का प्रभाकर सेल या उसके नियोक्ता किरण गोसावी से कोई संबंध नहीं है. हलफनामे में कहा गया है कि आवेदक एनसीबी जेडडी और अन्य के बीच चल रहे आरोपों का भी पक्ष नहीं है.
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, एनसीबी ने अपने हलफनामे में आर्यन खान की जमानत अर्जी का विरोध किया है. एनसीबी ने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट चल रहा है और एजेंसी को इसका पता लगाने के लिए समय चाहिए. जमानत मिलने पर आर्यन जांच को प्रभावित कर सकता है, गवाहों को प्रभावित कर सकता है और सबूतों से छेड़छाड़ कर सकता है.
मुंबई में ड्रग्स मामले में गवाह प्रभाकर सैल ने कहा कि गोसावी ने मुझे निश्चित राशि हस्तांतरित नहीं की. उसने मुझे हाजी अली जाने और फिर पैसे लेने के लिए कहा… मेरा किसी नेता से कोई संबंध नहीं है. मेरे खिलाफ कोई अपराध नहीं है. मैं एमआरए पुलिस स्टेशन जा रहा हूं.
नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ फिर खोला मोर्चा
इस बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि मुझे एक अनाम एनसीबी अधिकारी का पत्र मिला है और मैं डीजी नारकोटिक्स को यह पत्र भेजकर अनुरोध कर रहा हूं कि इस पत्र को एनसीबी के समीर वानखेड़े पर की जा रही जांच में शामिल किया जाए.
कोर्ट ने खारिज कर दी है आर्यन की जमानत याचिका
आर्यन खान की जमानत याचिका को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट और सेशन कोर्ट दोनों ने खारिज कर दिया है. एनडीपीएस कोर्ट ने 20 अक्टूबर को उनकी जमानत याचिका रद्द कर दी थी, जिसके बाद आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे की अगुवाई में उनकी टीम बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची है, जिसपर आज कोर्ट में सुनवाई होनी है.
जमानत नहीं मिली तो बढ़ सकती हैं आर्यन खान की मुश्किलें
आर्यन खान को अगर आज हाइकोर्ट से जमानत नहीं मिलती है तो उनकी मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. कोर्ट 29 अक्टूबर, शुक्रवार तक खुला है. उसके बाद शनिवार और रविवार की छुट्टी है और उसके बाद फिर दीवाली की छुट्टियां शुरू हो जाएंगी. हालांकि शनिवार को कोर्ट में केस की फाइलिंग तो होती है लेकिन सुनवाई का फैसला अगर जज लेंगे तो हो सकता है.

अन्य समाचार