नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर कार्यशाला 28 को

संवाद सूत्र, मधेपुरा : मधेपुरा अंतर्गत कार्यरत सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, शिक्षकों व सभी संसाधन कर्मियों के साथ नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के विभिन्न आयामों के संबंध में व्यापक विचार-विमर्श के लिए 28 अक्टूबर को कार्यशाला का आयोजन एसएनपीएम हाई स्कूल में आयोजित की गई है।

डीईओ वीरेंद्र नारायण ने बताया कि कार्यशाला में सभी डीपीओ, बीईओ के अलावा समग्र शिक्षा अभियान से जुड़े सभी संसाधन के अलावा प्रत्येक प्रखंड के पांच अनुभवी शिक्षक जिसमें तीन प्रारंभिक शिक्षक व दो माध्यमिक शिक्षक इस प्रशिक्षण में भाग लेंगे। कार्यशाला में भाग लेने के लिए शिक्षक व माध्यमिक शिक्षक की उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। इससे संबंधित सूचना 26 अक्टूबर को देना है।

उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के निबंधन कार्य के लिए प्रखंड संसाधन सेवी श्रवण मंडल व मनीष कुमार को प्रतिनियुक्त में किया जाता है। प्रशिक्षण के लिए पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन तैयार किया जाएगा। इसके संचालन के लिए कार्यक्रम सहायक प्रदीप कुमार व तकनीकी पर्यवेक्षक राणा रमन को अधिकृत किया गया है। इसमें नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर व्यापक विचार-विमर्श के लिए मास्टर ट्रेनर के रूप में प्रशिक्षक प्रदीप कुमार, नागेश्वर ठाकुर, ब्रजराज मोदी, कौशल कुमार झा को प्राधिकृत किया गया है।

अन्य समाचार