Anuradha Paudwal Birthday : अनुराधा पौडवाल ने इस वजह से छोड़ा थी फिल्मी इंडस्ट्री, लोग करते थे लता मंगेशकर से तुलना

सुरों की मल्लिका अनुराधा पौडवाल ( Anuradha Paudwal) आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं. गायिका को आप में से ज्यादातर लोगों ने भजन और भक्ति गायिका के रूप में जानते हैं. लेकिन शायद आप जानते नहीं है अनुराधा एक समय में हिंदी फिल्मी गीत भी गाती थी. अनुराधा का जन्म 27 अक्टूबर को 1954 में मुंबई में हुआ था. उन्होंने कई सुपरहिट सदाबाहर गानों में गीत गाया है. 70- 80 के दशक में अनुराधा ने कई हिंदी फिल्मों में गाना गाया है.

1973 में अमिताभ बच्चन की अभिमान फिल्म से अनुराधा ने अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उन्होंने श्लोक गाया था. इस श्लोक को आरडी बरमन ने गाया था. इसके बाद 1976 में ‘कालीचरण’ में काम किया. गायिका ने ‘आप बीती’ फिल्म से एकल गायिकी की शुरुआत की थी. इस फिल्म का संगीत लक्ष्मी लाल प्यारे लाल जी ने कंपोज किया था. फिल्म में अनुराधा ने कई सुपर हिट गाने गाए हैं.
लोग मानते थे कि लता मंगेशकर और आशा जी का जमाना गया
अनुराधा ने 1987 में टी सीरीज कंपनी के साछ जुड़ी. सिंगर ने ‘सड़क’, ‘आशिकी’, ‘लाल दुपट्टा मलमल का’ समेत कई हिट गानों को गाया है. अनुराधा की आवाज में इतनी मिठास थी कि लोग मानते थे कि अब लता मांगेशकर और आशा भोसले का जामना गया. लेकिन उनके एक फैसले ने सब बदल दिया. गायिका ने कहा कि वो सिर्फ टी सीरीज के लिए भजन और भक्ति गीत गाएंगी. इसके बाद लोगों ने उन्हें अप्रोच करना बंद कर दिया.
अनुराधा ने बताया फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने की वजह
अनुराधा ने द कपिल शर्मा शो में बॉलीवुड छोड़ने का फैसला बताया. उन्होंने कहा कि आपको प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स, किसी फिल्म के हिट होने पर हीरो हीरोइन के मूड के हिसाब से गाने मिलते हैं. ये मुझे थोड़ा इनस्कियोर करने लगा था. उन्होंने आगे कहा, मुझे भक्ति भजन हमेशा से पसंद थे. इसलिए मैंने फिल्मी गीत छोड़कर भजन शुरू कर दिया. उन्होंने बताया था, इससे उन्हें आनंद मिलता है.
1990 में हुआ पति का निधन
अनुराधा पौडवाल के पति का निधन 1990 में हो गया था. उनका सिर्फ इकलौता बेटा था जिसका निधन पिछले साल हो गया. बेटे की मौत से अनुराधा पूरी तरह टूट गई थीं. वो बेटे के नाम से कई चैरिटी चलाती है.
– Top 5 News : कंगना रनौत गईं सेलुलर जेल, आर्यन खान की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई, मनोरंजन की खबरें
– Aryan Khan Drugs Case: क्या आर्यन खान को आज मिलेगी बेल? बहस पूरी होने के बाद ढाई बजे हाईकोर्ट में सुनवाई

अन्य समाचार