25 Years of Maachis: Gulzar साहब से असिस्टेंट डायरेक्टर की नौकरी मांगने गए थे Jimmy Sheirgill, ऐसे मिला फिल्म में काम

Jimmy Sheirgill in Maachis: अभिनेता जिमी शेरगिल ने सुपरहिट फिल्म माचिस से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जिमी ने बताया कि वो गुलजार साहब के पास नौकरी मांगने गए थे लेकिन उन्हें फिल्म में अहम रोल मिल गया.

Jimmy Sheirgill Debut Film Maachis: बॉलीवुड अभिनेता जिमी शेरगिल (Jimmy Sheirgill ) की डेब्यू फिल्म 'माचिस' (Maachis) को 25 साल पूरे हो चुके हैं. इस फिल्म ने कई नए चेहरों को बड़ी पहचान दिलाई थी. इनमें एक नाम जिमी शेरगिल का भी था. किसी भी अभिनेता के लिए इससे अच्छी शुरुआत नहीं हो सकती. इस फिल्म में उन्हें काम मिलने की भी दिलचस्प कहानी हैं. दरअसल, जिमी फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर का काम मांगने के लिए गए थे लेकिन गुलजार साहब (Gulzar) ने उन्हें फिल्म में ही अहम किरदार का रोल दे दिया.
असिस्टेंट की नौकरी मांगने गए थे जिमी
जिमी ने बताया कि जब इस फिल्म की शुरुआत हो रही थी तो वो गुलजार साहब से असिस्टेंट की नौकरी मांगने के लिए गए थे. उन्होंने कहा, "बातचीत के दौरान जब गुलजार को पता चला कि मैं एक्टिंग की क्लास जाता हूं तो उन्होंने मुझसे पूछ लिया कि फिर डायरेक्शन में क्यों आना चाहते हो? इसके बाद उन्होंने मुझे एक स्क्रिप्ट पढ़ने को दी जिसे उनका असिस्टेंट उर्दू से हिंदी में ट्रांसलेट कर रहा था. मैंने एक फ्लो में ही पूरी स्क्रिप्ट पढ़ दी. इसके बाद उन्होंने मुझसे पूछा कि मुझे कौन सा किरदार सबसे ज्यादा पसंद आया तो मैंने कहा जयमल सिंह क्योंकि हम दोनों का निकनेम एक ही था जिमी, जिसके बाद गुलजार साहब हंसे और मुझे फिल्म में रोल दे दिया."
शुरुआत में बेहद नर्वस हो रहे थे जिमी
जिमी ने कहा, "इससे बेहतर शुरुआत कौन कर सकता था, मुझे पता था कि मैं सुरक्षित हाथों में हूं, लेकिन इसके साथ ही मुझ पर सीन के मुताबिक काम करने का दबाव भी था, क्योंकि मैंने इससे पहले कभी काम नहीं किया था." जिमी ने बताया, "मुझे याद है कि मैं पहले सीन के वक्त बहुत नर्वस था. गुलजार साहब बेफिक्री के साथ मुझे बताते कि ये लाइन कैसे बोलनी है और ये किरदार कैसे निभाना?"
सुपरहिट फिल्म साबित हुई 'माचिस'
माचिस के रिलीज से पहले कहा जा रहा था कि ये फिल्म एवरेज रहेगी, लेकिन इसकी सफलता ने सबको हैरान कर दिया था. ये फिल्म उस साल की सबसे बड़ी कमर्शियल हिट फिल्म रही. जिमी ने कहा कि उन्हें याद है कि पंजाब में उनके रिश्तेदार ट्रैक्टर, ट्रॉली और ट्रकों में भरकर सिनेमा हॉल जाने वाले लोगों की फोटो भेजते थे. इस फिल्म में एक्ट्रेस तबू को पहला नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके गाने भी सुपरहिट साबित हुए.
इसे भी पढ़ेंः Krushna Abhishek की पत्नी Kashmera Shah ने Govinda की पत्नी पर साधा निशाना, एक्टर के लिए बोलीं, वो टैलेंटेड एक्टर लेकिन...
Student of The Year 2 के लिए Ananya Pandey नहीं थी पहली पसंद, इन दो एक्ट्रेस का नाम हुआ था फाइनल!

अन्य समाचार