Aryan Khan Drugs Case: क्या जेल से बहार आएंगे आर्यन खान, High Court में आज होगी सुनवाई

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) और 2 अन्य व्यक्तियों की जमानत याचिका पर आज (27 अक्टूबर) बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) सुनवाई करेगा. इस महीने की शुरुआत में इन सभी आरोपियों को मुंबई के पास एक क्रूज जहाज से ड्रग्स की कथित जब्ती के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. आपको बता दें कि मंगलवार (26 अक्टूबर) को हुई सुनवाई के दौरान 23 वर्षीय आर्यन खान ने NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ जबरन वसूली के आरोप मामले से खुद को अलग कर लिया. ज्ञात हो कि वानखेड़े ने ही बीते 2 अक्टूबर को जहाज पर छापे की निगरानी की थी.

खबर में खास
NCB के किसी भी अधिकारी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं
High Court में आर्यन के वकीलों सतीश मानशिंदे और मुकुल रोहतगी ने जस्टिस एन डब्ल्यू सांबरे के सामने दलील रखी थी कि NCB के पास आर्यन खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं. वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन को NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और NCB के किसी भी अधिकारी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है. आर्यन का इन बेतुके विवादों से कोई वास्ता नहीं है और आर्यन खान इस मामले से किसी भी तरह के संबंध से पूरी तरह इनकार करते हैं. रोहतगी ने कहा कि जिस नेता ने आरोप लगाए हैं उनके दामाद को NCB ने पहले गिरफ्तार किया था.
NCB वसूली मामले को आर्यन खान पर डाल रहा है
सुनवाई के दौरान रोहतगी ने कहा कि NCB वसूली मामले को आर्यन खान पर डाल रहा है और गवाहों को प्रभावित करने का भी आरोप लगा रहा हैं. उन्होने कहा कि वसूली मामले के कारण आर्यन खान का मामला प्रभावित हो रहा है. कोर्ट में वकील ने दलील दी है कि NDPS अधिनियम इसलिए बनाया गया था ताकि छोटी मात्रा में मादक पदार्थ के साथ पकड़े जाने वालों को सुधारा जा सके और इसी कानून के तहत आर्यन एवं अन्य को NCB ने गिरफ्तार किया है. वकील ने कहा कि इस अधिनियम को इसलिए लाया गया था ताकि युवाओं को पीड़ित माना जाए न की आरोपी. वकील रोहतगी ने कहा कि आर्यन एक युवक है जिसका ऐसा कोई पिछला मामला नहीं है.
NCB का जमानत याचिका का विरोध
आपको बता दें कि क्रूज ड्रग्स मामले में NCB ने आरोपी आर्यन खान की जमानत याचिका का मंगलवार (26 अक्टूबर) को हाई कोर्ट में विरोध किया था. NCB की तरफ से दलील दी गई थी कि आर्यन खान ना केवल ड्रग्स लेते थे बल्कि उसकी अवैध तस्करी में शामिल थे. NCB ने यह भी दावा किया कि जांच को प्रभावित करने के लिए आर्यन खान और शाहरुख खान की प्रबंधक पूजा ददलानी सबूतों से छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित कर रही हैं.
The post Aryan Khan Drugs Case: क्या जेल से बहार आएंगे आर्यन खान, High Court में आज होगी सुनवाई first appeared on India Ahead Hindi.

अन्य समाचार