कंगना रनौत पहुंचीं सेलुलर जेल, वीर सावरकर की काल कोठरी देख भावुक हुई एक्ट्रेस

हाल ही में अपनी एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड पाने वाली कंगना रनौत अंडमान निकोबार के सेलुलर जेल में गई थीं। बता दें कि ये वहीं जेल है जहां वीर सावरकर को काला पानी की सजा मिली थी। कंगना ने जेल से अपनी कुछ फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर की है। उनकी ये फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।



कंगना द्वारा शेयर फोटोज में देखा जा सकता है कि वे वीर सावरकर की सेल के अंदर बैठकर उस दर्द को महसूस करने की कोशिश कर रही हैं, जिसे कभी सावरकर ने झेला था। फोटोज शेयर कर कंगना ने लिखा- आज अंडमान निकोबार पहुंचकर सेलुलर जेल में वीर सावरकर के कक्ष का दौरा किया। इस दौरान मैं पूरी तरह हिल गई।


उन्होंने हर क्रूरता का प्रतिरोध किया। उस वक्त अंग्रेज कितने डरे हुए होंगे जिसकी वजह से उन्होंने वीर सावरकर जी को उन दिनों काला पानी में रखा था। समुद्र के बीच में इस छोटे से द्वीप से बचना असंभव है, फिर भी अंग्रेजों ने वीर सावरकर जी को जंजीरों में डाल दिया, एक मोटी दीवार वाली जेल बनाई और उन्हें एक छोटी काल कोठरी में बंद कर दिया। कंगना की इस पोस्ट पर फैंस खूब रिएक्ट कर रहे हैं। सभी कंगना की खूब तारीफ कर रहे हैं।


कंगना ने आगे लिखा- यह सेल आजादी का सच है ना कि वो जो हमें हमारी पाठ्य पुस्तकों में पढ़ाते हैं। मैंने सेल में ध्यान लगाकर वीर सावरकर जी का आभार और गहरा सम्मान किया...स्वतंत्रता संग्राम के इस सच्चे नायक को मेरा कोटि कोटि नमन, जय हिंद। कंगना की इस पोस्ट पर फैंस खूब रिएक्ट कर रहे हैं।


जिस जेल में सावरकर को रखा गया था, उसके बाहर एक पट्टी लगी है, जिस पर लिखा गया है विनायक दामोदर सावरकर इस कोठरी में 1911 से 1921 तक रहे। बता दें कि कंगना ने जेल का दौरा भी किया। इस दौरान उनके साथ जेल के अधिकारी भी मौजूद थे। कंगना इस दौरान सफेद रंग के सलवार सूट में नजर आई। उनका सिम्पल भी फैन्स को खूब पसंद आया।


बता दें कि 67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सोमवार को दिए गए। कंगना रनौत को फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी और पंगा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। बात उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो वे जल्द ही फिल्म धाकड़ और तेजस जैसी फिल्मों में नजर आएंगी। फिल्म धाकड़ की रिलीज डेट सामने आ चुकी है।

अन्य समाचार