HBD: बाली उम्र में अदिति कर रही थीं इस एक्टर को डेट, आमिर से रहा है ये रिश्ता

बॉलीवुड में वैसे तो ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिनकी खूबसूरती लोगों को दीवाना बना देती है, लेकिन बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस और राज घराने से ताल्लुक रखने वालीं बला की खूबसूरत अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) की बात ही कुछ और हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने सिंपल और बोल्ड लुक से इंटरनेट का पारा हाई करने वाली अदिति आज अपना अपना 35वां जन्मदिन (Happy Birthday Aditi Rao Hydari) मना रही हैं. साउथ फिल्मों में अपनी आदाओं को दिखाने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली. आज उनके जन्मदिन पर आपको अदिति की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातों के बारे में बताते हैं.

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) के बारे में लोग जानते हैं कि वह राजा-महाराजा के खानदान से ताल्लुक रखती हैं. उनका जन्म 28 अक्टूबर 1986 को हैदराबाद के शाही परिवार में हुआ था. अदिति आज अपना 35वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. अदिति के परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रहे. इसके अलावा अदिति, मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की भतीजी हैं, जो असम के पूर्व राज्यपाल रह चुके हैं. अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे.
मां ने दिया पिता का प्यार अदिति की मां और पिता दोनों शादी के दो साल बाद अलग हो गए थे. आदिति अपनी मां के साथ दिल्ली में रहीं. अदिति की मां एक ठुमरी गायिका थीं. तलाक के बाद अदिति के पिता उनकी कस्टडी चाहते थे लेकिन अदिति ने कभी अपनी मां को नहीं छोड़ा. इस बात का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था.

अदिति राव हैदरी अपने लुक्स को लेकर चर्चाओं में रहती हैं. फोटो साभार-@aditiraohydari/Instagram
ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं अदिति अदिति एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं. उन्होंने छह साल की उम्र से भरतनाट्यम सीखना शुरू किया था. अदिति जानी-मानी डांसर लीला सैमसन की शिष्या रह चुकी हैं.
बाली उम्र में हो गया प्यार बाली उम्र में अदिति को प्यार हो गया था. मीडिया रिपोट्स की मानें तो 17 साल की उम्र में उन्होंने एक्टर सत्यदीप मिश्रा के साथ डेटिंग शुरु कर दी थी. महज 21 साल की उम्र में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से साल 2007 में शादी कर ली थी. इस शादी को अदिति ने कुछ वक्त तक लोगों से छिपाए रखा, हालांकि साल 2013 में एक इंटरव्यू के दौरान अदिति ने शादी की बात कबूली थी.

अदिति राव हैदरी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. फोटो साभार-@aditiraohydari/Instagram
शादी के बाद शुरू किया फिल्मी करियर अदिति ने भी फिल्म जगत में कदम रखने से पहले साल 2007 में सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी, लेकिन 2013 में ये दोनों अलग हो गए. अदिति और सत्यदीप आज भी अच्छे दोस्त हैं. अदिति ने साल 2009 में फिल्म ‘दिल्ली 6’ से बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखा था, हालांकि साल 2006 में उन्होंने मलयालम फिल्म में काम किया था.
आमिर खान से था खास रिश्ता अदिति का कुछ समय पहले तक आमिर खान से खास रिश्ता था. वह आमिर खान का साली साहिबा हुआ करती थीं. आमिर खान की पूर्व दूसरी पत्नी किरण राव और अदिति ममेरी बहनें हैं. किरण राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. किरण राव के दादा राजा जे रामेश्वर राव वानापार्थी के राजा थे. वानापार्थी अब तेलंगाना राज्‍य में आता है.

अन्य समाचार