इस तरह Kunal Khemu रखते है अपनी फिटनेस का ध्यान

मैं एक निश्चित भोजन पैटर्न का पालन नहीं करता। ऐसे दिन होते हैं जब मैं नाश्ता नहीं करता लेकिन दिन में सिर्फ दो बार भोजन करता हूं। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जो फिटनेस में है तो वह कहेगा कि यह बहुत गलत है। मेरा वास्तव में अनिश्चित कार्यक्रम है क्योंकि कई बार मैं रात में शूटिंग कर रहा होता हूं और इसलिए सुबह सो रहा होता हूं। मैं दिन में उठता हूं और सीधे लंच करता हूं। हालांकि मेरा मानना ​​है कि हर किसी को दिन में कम से कम तीन बार भोजन करना चाहिए - नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना। मैं भी कोई खास डाइट फॉलो नहीं करती हूं। उदाहरण के लिए, मैं ऐसी किसी भी चीज़ से परहेज नहीं करता, जिसमें बहुत अधिक कार्बोहाइड्रेट या तैलीय भोजन हो। मैं एक फूड फ्रीक हूं जिसे तरह-तरह के व्यंजन पसंद हैं। इसलिए जब मैं एक आलू खाता हूं, तो मैं उसे केवल आलू के रूप में देखता हूं, न कि कार्बोहाइड्रेट के रूप में। मैं वह सब कुछ खाता हूं जो मुझे पसंद है।हालांकि मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जिसे फलों से ज्यादा प्यार नहीं है, हालांकि मुझे जूस से कोई आपत्ति नहीं है। मुझे कुछ भी पसंद नहीं है, जो बहुत अधिक पनीर या बेक्ड सामान है। नहीं तो मैं बहुत उतावला खाने वाला नहीं हूं - मैं खाने वाली लगभग हर चीज खाता हूं।

खाना बनाना: मैं कभी-कभी खाना बनाती हूं। जिस दिन मेरे पास फिल्म की शूटिंग नहीं है और घर पर आराम करने की योजना है, मैं विभिन्न व्यंजनों के साथ प्रयोग करना शुरू कर देता हूं। मुझे दाल, चावल और सब्जी से लेकर नूडल्स और अंडे के व्यंजनों तक कुछ भी पकाना पसंद है।
माँ का खाना: मुझे लगता है कि मेरी मां बहुत अच्छी कुक हैं। मुझे उनके द्वारा बनाए गए नॉन-वेज कश्मीरी व्यंजन बहुत पसंद हैं। हम श्रीनगर से हैं।
कसरत शासन: मुझे लगता है कि वर्कआउट करना बहुत जरूरी है क्योंकि यह आपको फिट और स्वस्थ रखता है। इसलिए मैं सप्ताह में कम से कम तीन बार जिम जाने की कोशिश करता हूं। मैं वेट ट्रेनिंग ज्यादा करती हूं। मैं कार्डियो तभी करती हूं जब मेरे ट्रेनर को लगता है कि मुझे ऐसा करने की जरूरत है। मेरे कई सह-कलाकार कहते हैं कि चूंकि मैं युवा हूं, इसलिए मेरा मेटाबॉलिक रेट अधिक है। इसलिए मेरे पास वसा डालने की प्रवृत्ति नहीं है जिसके लिए मैं आभारी हूं।
मैं आम तौर पर एक दिन में लगभग दो मांसपेशियों (जैसे छाती और ट्राइसेप्स / पीठ और बाइसेप्स / कंधे और पैर) पर टिका रहता हूं।
बाहरी खेल: मुझे क्रिकेट और फुटबॉल खेलना पसंद है। हालाँकि वर्तमान में मुझे इन खेलों को खेलने का अधिक अवसर नहीं मिलता है, लेकिन स्कूल और कॉलेज में मैं नियमित रूप से इन खेलों को खेलता हूँ। जहां तक ​​मेरे पसंदीदा क्रिकेटरों की बात है तो वे अपने प्रदर्शन के साथ बदलते रहते हैं। हालांकि मेरे सर्वकालिक पसंदीदा सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, फ्लिंटॉफ और धोनी हैं।
मेरी पसंदीदा फुटबॉल टीमें मैनचेस्टर यूनाइटेड और रियल मैड्रिड हैं। पिछले विश्व कप के दौरान मैंने ब्राजील और अर्जेंटीना का समर्थन किया था। जहां तक ​​भारतीय फुटबॉल का सवाल है, मैंने हाल ही में नेहरू कप के फाइनल को पकड़ा था। बाइचुंग भूटिया वास्तव में प्रतिभाशाली हैं और भारतीय टीम के सबसे प्रमुख नामों में से एक हैं।
विभिन्न भूमिकाओं के लिए वजन कम करना और बढ़ाना: यह फिल्म और आपके द्वारा निभाए जा रहे चरित्र पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए मुझे कलयुग के लिए आकार में आना पड़ा क्योंकि मैं एक जिम ट्रेनर था। लेकिन अगर आपको ट्रैफिक सिग्नल की तरह एक गरीब सड़क किनारे आदमी की भूमिका निभाने की जरूरत है तो आपको अपना वजन कम करने की जरूरत है। अगर आप एक एक्शन फिल्म कर रहे हैं तो आपको बड़ा दिखने के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी।

अन्य समाचार