Aditi Rao hydari birthday: 21 उम्र में शादी, 25 में तलाक; रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती है पद्मावत की एक्ट्रेस

मुंबई। रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के साथ फिल्म 'पद्मावत' (Padmavat) में काम कर चुकी एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) 35 साल की हो गई हैं। 28 अक्तूबर 1986 को हैदराबाद की रॉयल फैमिली में पैदा हुईं अदिति की पर्सनल लाइफ काफी मिस्टीरियस रही है। यही वजह है कि उनकी निजी जिंदगी के बारे में लोगों को कम ही पता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदिति की शादी महज 21 साल की उम्र में हो गई थी। हालांकि, 4 साल बाद ही 25 साल की उम्र में उनका तलाक हो गया। शुरुआत में अदिति ने अपने तलाक की बात सभी से छुपाई थी, हालांकि बाद में उन्होंने खुद इसे सार्वजनिक किया था।आखिर किससे हुई थी अदिति की शादी..

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदिति ने 2009 में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी की थी। उस समय अदिति सिर्फ 21 साल की थीं। अदिति जब 17 साल की थीं तभी उनकी मुलाकात सत्यदीप से हुई थी और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया।
साल 2012 में जब एक इंटरव्यू के दौरान अदिति से उनकी शादी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया था। हालांकि, इसके बाद 2013 में खुद अदिति ने कहा था कि उन दोनों का तलाक हो चुका है।
सत्यदीप से तलाक के बाद अदिति का नाम उनके को स्टार फरहान अख्तर के साथ भी जुड़ चुका है। ये तब की बात है, जब फरहान अपनी पत्नी अधुना से अलग होने का ऐलान कर चुके थे। इस दौरान दोनों ने साथ में फिल्म 'वजीर' में काम किया था। हालांकि, बाद में दोनों ने ही खबरों को महज अफवाह बताया था।
अदिति राव हैदरी दो रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। एक है मोहम्मद साहेल अकबर हैदरी और दूसरे जे रामेश्वर राव। वे अकबर हैदरी की पड़पोती हैं, जो 1869 से 1941 तक हैदराबाद के पूर्व प्रधानमंत्री थे। अदिति के नाना राजा जे. रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे।
इतना ही नहीं, अदिति आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव की कजिन भी हैं। किरण के पिता का नाम एहसान हैदरी और मां का विद्या राव है। जब वे दो साल की थीं तभी दोनों में तलाक हो गया था। वे अपनी मां के पास ही रहीं। उन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है।
अदिति की पढ़ाई आंध्र प्रदेश के लेडी श्रीराम कॉलेज से हुई है। एक इंटरव्यू में अदिति ने बताया था कि उनके पैरेंट्स की लव मैरिज हुई थी। लेकिन जब वो दो साल की थीं तो दोनों अलग हो गए। वो अपनी मां के साथ दिल्ली आ गईं। अदिति की मां एक ठुमरी गायिका थीं।
तलाक के बाद अदिति राव हैदरी के पिता उनकी कस्टडी चाहते थे लेकिन अदिति ने कभी अपनी मां का साथ नहीं छोड़ा। अदिति एक्ट्रेस के साथ ही ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं। उन्होंने छह साल की उम्र से भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। वो जानी-मानी डांसर लीला सैमसन की स्टूडेंट भी रह चुकी हैं।
बात करें अदिति के फिल्मी करियर की तो उन्होंने 2006 में मलयालम फिल्म 'प्रजापति' से करियर की शुरुआत की थी। अदिति की पहली हिंदी फिल्म 'दिल्ली 6' थी। इस फिल्म के बाद अदिति ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया। अदिति अपनी एक्टिंग से दर्शकों को ये साबित कर चुकी हैं कि वो बड़ी स्टार्स को भी टक्कर दे सकती हैं।
अदिति राव हैदरी के मुताबिक, इंडस्ट्री में मेरा कोई गॉडफादर नहीं था। मुझे जो करना था खुद करना था। भले ही मैंने कोई धमाकेदार शुरूआत नहीं की, लेकिन धीरे-धीरे ही सही मैं अपनी पहचान बनाती जा रही हूं। अदिति की गिनती उन एक्ट्रेसेस में की जाती है, जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें ज्यादातर सपोर्टिंग रोल ही मिले हैं।
ये भी पढ़ें -
पीठ की नुमाइश के बाद अब उर्फी जावेद ने पहना ट्रांसपेरेंट टॉप, कपड़े से दिखी ब्रा तो लोग बोले- रहम करो मैडम
Jab We Met@14: प्यार में होशो हवास खो बैठी करीना ने जब बर्बाद कर दिया था इस एक्टर का करियर, किया था ये काम
Anuradha Paudwal Birthday: पहले पति को खोया फिर जवान बेटे की मौत से टूट गई ये सिंगर, 1 फैसले से चौपट हुआ करियर
Bigg Boss 15: कैप्टेंसी टास्क में बिगड़ी तेजस्वी प्रकाश की तबियत तो इस शख्स ने मचा दिया हंगामा
Katrina Kaif और Vicky Kaushal की सगाई-शादी की खबरों के बाद इस एक इशारे ने किया सबकुछ साफ
Pooja Batra Birthday: कभी अक्षय कुमार की वजह से टूटी थी शादी, फिर यूं हार गई इस मुस्लिम एक्टर पर दि
ढीली-ढाली पैंट और बिना मेकअप का चेहरा मास्क में छुपाती दिखी करीना कपूर, पति-बेटे संग यहां आई नजर
रवीना टंडन तप रही थी बुखार में और सह रही थी पीरियड्स का दर्द, फिर भी न चाहते हुए करना पड़ा ये काम

अन्य समाचार