कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

UP Smartphone Distribution Scheme: अखिलेश ने लैपटॉप बांटे तो सीएम योगी अगले महीने से स्मार्टफ़ोन बांटेंगे

UP Smartphone Distribution Scheme: यूपी के चुनावी बाज़ार में एक बार फिर से लैपटॉप हिट होने लगा है. बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों इससे जीत का स्वाद चख चुके हैं.

UP Free Smartphone Distribution Scheme: यूपी में चुनावी मुक़ाबला दिन ब दिन दिलचस्प होता जा रहा है. समाजवादी पार्टी और बीजेपी में अब लैपटॉप को लेकर ठन गई है. अखिलेश यादव ने गुरुवार को आज़मगढ़ में कुछ बच्चों को लैपटॉप दिए. बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में बच्चों को लैपटॉप देने का वादा किया था. यूपी की योगी सरकार अब नवंबर से लैपटॉप और स्मार्टफ़ोन बांटने की तैयारी में है.
चुनावी बाजार में लैपटॉप
यूपी के चुनावी बाज़ार में एक बार फिर से लैपटॉप हिट होने लगा है. बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों इससे जीत का स्वाद चख चुके हैं. 2012 में सबसे पहले अखिलेश यादव ने ही नौजवानों को मुफ़्त में लैपटॉप देने का वादा किया था. इस वादे के साथ वे यूपी में सत्ता के टॉप पर पहुंच गए. फिर उनकी सरकार ने क़रीब 15 लाख लैपटॉप बाँटे. 2014 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की हार और बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद लैपटॉप बांटने पर एक तरह से रोक लग गई.
3 हज़ार करोड़ का बजट
2017 के चुनाव में बीजेपी ने तो एक कदम आगे बढ़ कर लैपटॉप के साथ साथ वाई फ़ाई भी फ़्री में देने का वादा किया. लेकिन अब तक सिर्फ़ कुछ हज़ार मेधावी बच्चों को ही लैपटॉप मिल पाया है. अब जब चुनाव तीन महीने दूर है तो बीजेपी को फिर से लैपटॉप की याद आई है. यूपी की योगी सरकार ने नवंबर महीने से लैपटॉप और स्मार्ट फ़ोन बांटने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए 3 हज़ार करोड़ रूपये का बजट भी रखा गया है.
बीजेपी को चिढ़ाने के लिए अखिलेश यादव ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र आज़मगढ़ में लैपटॉप बांटे. इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि आज हम बच्चों को इसलिए लैपटॉप दे रहे हैं कि हम भारतीय जनता पार्टी को याद दिलाना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने छात्र नौजवानों को वादा किया था कि हम लैपटॉप देंगे लेकिन अभी लैपटॉप नहीं दे पाए हैं.
Aryan Khan Bail: आर्यन खान को जमानत मिली लेकिन आज भी जेल में ही कटेगी रात, जानें क्यों?

अन्य समाचार