बदल गया News18 यूपी-उत्तराखंड का लुक, हाईटेक स्टूडियो-इंटरनेशनल स्टाइल से लैस

नोएडा. न्यूज18 उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का लुक बदल गया है. उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में खबरों का लीडर अब नया हो गया है. दर्शकों को दोनों राज्यों की खबरों में वर्ल्ड क्लास अनुभव देने के लिए पूरे चैनल में टेक्नोलॉजी और प्रोग्राम पेश करने के स्तर पर बड़े बदलाव किए गए हैं. इसके लिए न्यूज18 उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड को पूरी तरह से नया रूप-रंग दिया गया है. न्यूज चैनल में अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टूडियो, नए लुक वाले ग्राफिक्स और सभी शो की पैकेजिंग भी एकदम नई की गई है. देश के सबसे बड़े उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के कवरेज के लिए न्यूज18 ने सबसे बड़े कवरेज का प्लान बनाया है जो अभी तक किसी भी न्यूज चैनल ने नहीं किया है. नया लुक 27 अक्टूबर को शाम 6 बजे लांच कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के दर्शकों के लिए यह एकदम अनोखा अनुभव होगा, क्योंकि अभी तक किसी क्षेत्रीय चैनल ने इतने बड़े स्तर पर विश्वस्तरीय टेक्नोलॉजी नहीं अपनाई है. न्यूज18 उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में ये बदलाव इसलिए भी बेहद अहम हैं कि अगले साल के शुरू में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. खासतौर पर उत्तर प्रदेश के चुनाव भारत के इतिहास में सबसे बड़े विधानसभा चुनाव होंगे. चुनावों को ध्यान में रखते हुए ग्राउंड और स्टूडियो दोनों से नए-नए प्रोग्राम उतारे जाएंगे.
चुनाव का सटीक और समग्र विश्लेषण
न्यूज के साथ इंटरव्यू, बहस और आम लोगों के साथ चुनावी चर्चा के लिए हाई टेक्नोलॉजी वाले उपकरण और स्टूडियो का इस्तेमाल होगा, तो चुनाव और न्यूज देखने का दर्शकों का एक्सपीरिएंस अनूठा होगा. नए स्टूडियो में कलर चेंजिंग लाइट्स और एनिमेशन, ग्राफिक्स और मल्टीपल गेस्ट इंटरैक्शन विंडो (बुलाए गए कई मेहमानों द्वारा एक साथ बातचीत करने की सुविधा) के लिए अत्याधुनिक एलईडी डिस्प्ले वॉल, साथ ही साथ कई तरह के सेट और टच स्क्रीन की व्यवस्था भी होगी. इससे दर्शकों को चुनाव का सटीक और समग्र विश्लेषण मिलेगा.
स्टार एंकर अमिश देवगन की अगुवाई
स्टार एंकर और मैनेजिंग एडिटर अमिश देवगन के नेतृत्व में न्यूज18 उत्तर प्रदेश–उत्तराखंड में पत्रकारों की शानदार टीम काम कर रही है. चैनल ने आगामी यूपी विधानसभा चुनावों के लिए विशेष प्रोग्रामिंग की योजना बनाई है. अपने दर्शकों को अधिक से अधिक कवरेज देने के प्रयास में चैनल ने ये कदम उठाए हैं. अपने चुनावी कवरेज के दौरान न्यूज 18 हर पार्टी के शीर्ष राजनेताओं की मेजबानी करेगा. साथ ही अपने पत्रकारों के विशाल नेटवर्क के माध्यम से लंबी-चौड़ी ग्राउंड रिपोर्टिंग भी करेगा. चैनल ने 'वोटर गंगा किनारे वाला' नाम के एक अनूठे शो की योजना बनाई है, जिसमें हरिद्वार से बलिया तक गंगा के किनारे स्थित 100 से अधिक विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा.
बेजोड़ कवरेज की तैयारी
'चुनावी रोड शो' नाम का एक नए तरह का शो जो पहले से ही इस चैनल पर ऑन एयर है, जो यकीनन किसी भी समाचार चैनल द्वारा पेश किया जा रहा, अपनी तरह का सबसे बड़ा शो है. यह उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों को कवर करेगा. इस बात में कोई शक नहीं कि आगामी राज्य चुनावों की विषयवस्तुओं के साथ-साथ दर्शकों के समग्र अनुभव के मामले में बेजोड़ कवरेज देने के लिए यह चैनल अच्छी तरह से तैयार है.

अन्य समाचार