इस बार कुशेश्वरस्थान में 'बाबा कुशेश्वरनाथ' के आशीर्वाद जैसा होगा फैसला

दरभंगा। कुशेश्वरस्थान सीट के लिए इस बार हो रहा उपचुनाव कई मायनों में अहम है। अहम इस बात को लेकर भी कि विभिन्न दलों के राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय तमाम नेताओं ने बाबा कुशेश्वरनाथ मंदिर में शीश झुकाने के साथ बुधवार की शाम तक अपना चुनाव प्रचार पूरा कर लिया। किसी ने चुनावी सभा के मंच से विकास का दम भरा तो किसी ने यहां की समस्याओं के बूते चुनावी नैया पार कराने की रणनीति को शब्दों के जरिए जन के बीच पहुंचा दिया। इन सबके बीच यहां के स्मार्ट वोटर भी समझते हैं। सरकार भी समझ आती है। सो, हर राजनीतिक मन बेचैन है। सभी जनता के साथ-साथ बाबा के दरबार में भी हाजिरी लगा चुके हैं। अब निर्वाचन आयोग के चाबूक का डर है। सो, हर हाल में किसी भी विवाद से बचना चाह रहे।


जरा सुनिए- कुशेश्वरस्था के संजीत कहते हैं- इस बार तो जो भी फैसला होगा वह बाबा की मर्जी जैसा होगा। हमारा मन तो बना है। पहले से तैयार हैं। आपको क्यों बता दें.. बात फैल जाएगी। जन फैसला उचित वक्त के पहले बाहर आ जाएगा। विकास किसे नहीं भाता है। वक्त आने दीजिए सब बाबा कुशेश्वरनाथ ही कर देंगे। उनकी मर्जी के बिना यहां तो नदियां भी नहीं आती। ये तो राजनीतिक वर्चस्व का चक्कर है। सो, इस बार नेताओं की भीड़ थोड़ी ज्यादा रही। प्रचार का शोर थमा है थोड़ा वक्त मिला है। जन का फैसला अब सामने आनेवाला है, इंतजार..।
बड़गांव की सुनी देवी बताती हैं- वोट अधिकार है। इसे देना है। किसे देना है, यह बताना उचित नहीं। हां, इतना जरूर है कि वोट का आधार विकास ही है।
रामबहादुर राय वोट के सवाल पर बिदक जाते हैं। कहते- भाषण तो सबका अच्छा लगा। पर, वोट उसे ही दिया जाना है जो जीतनेवाला है।
युवा वोट संतोष कुमार पूर्वे तो बिल्कुल स्पष्ट बताते हैं- मतदान पांच साल पर होता है। इस बार का उप चुनाव अहम है। हर बार विकास का मुद्दा रहा। इस बार भी विकास है। इस बार हार-जीत बाबा कुशेश्वरस्थान के आशीर्वाद जैसा होगा। मतलब, जिसने जनता के लिए त्याग किया काम किया वहीं हमारा नेता होगा।
जरा सुन लीजिए, कुशेश्वरस्थान स्थित बाबा कुशेश्वरनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी सुनील कुमार झा की। कहते हैं- कई चुनाव देखे हैं। इस बार का उप चुनाव भी देख रहे हैं। लगभग सभी प्रमुख दलों के सभी नेता इस बार बाबा कुशेश्वरनाथ मंदिर पहुंचे। इससे पहले चुनावों में मंदिर में नेताओं की भीड़ इस तरह से नहीं देखी गई। सभी दलों के नेताओं ने बाबा से आशीर्वाद मांगा है। बाबा का आशीर्वाद किसे मिलेगा, यह तो आनेवाला वक्त बता देगा। एक नागरिक के तौर पर बस यहीं कह सकते कि- सबको सड़क, चाहिए, बिजली, चाहिए, पानी चाहिए, बेहतर स्वास्थ्य सुविधा चाहिए। और क्या चाहिए। जिसके अंदर ये सब पूरा करने का मादा होगा उसी पर जनता का विश्वास होगा।
------------------
कुशेश्वरस्थान विधानसभा : एक नजर में
कुल वोटर- 2,54,999
पुरुष-1,34,072
महिला-1,20,926
थर्ड जेंडर-एक
कुल प्रत्याशी-नौ
-------------

अन्य समाचार