कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

Diwali Gift ideas: दिवाली पर देने के लिए बहुत ही यूजफुल हैं ये गिफ्ट आइटम्स

दिवाली के मौके पर जहां साफ-सफाई और तैयारियों को लेकर टेंशन होती है तो वहीं तरह-तरह के उपहार मिलने की खुशी भी। गूगल सर्च करते हुए आपको गिफ्ट्स के ढेरों ऑप्शन्स मिल जाएंगे लेकिन जब गिफ्ट चुनने की बारी आती है तो कई सारी बातों का ख्‍याल रखना होता है और उसमें सबसे अहम है गिफ्ट जिसे देना है उसके यूज का है या नहीं। तो यहां हम कुछ ऐसे ऑप्शन्स लेकर आएं हैं जो हर एक आयुवर्ग के लोगों को ध्‍यान में रखकर तैयार की गई है।

स्‍मार्टवॉच
किसी प्रिय मित्र या भाई-बहन के लिए, जो कि टैक सैवी है, किफायती और कई तरह के फीचर्स से लैस स्‍मार्टवॉच एकदम सही ऑप्शन है। स्मार्टवॉच इसलिए बेहतर गिफ्ट कहा जा सकता है क्योंकि इसमें आप बॉडी में ऑक्सीजन लेवल से लेकर हार्ट बीट, ब्लड प्रेशर और दिनभर में कितना चले इन सारी ही चीज़ों को ट्रैक कर सकते हैं। यहां तक कि अगर आप बहुत देर तक बैठकर काम करते रहते हैं तो वॉच इसकी भी जानकारी नोटिफिकेशन या अलॉर्म के द्वारा देती है। ऐसे ही कई और फीचर्स से लैस है फायर-बोल्‍ट द्वारा हाल ही में लांच सुप्रीम, जिसे आपको ट्राय करना चाहिए।
बच्‍चों के लिए हेयर केयर किट
नन्हे-मुन्नों की त्वचा बेहद कोमल होती है। जिस वजह से उन्हें भी कई तरह के इंफेक्शन होते रहते हैं तो सिर की त्‍वचा में पैदा होने वाली परेशानियों जैसे कि खुश्‍की और रूसी आदि से निपटने के लिए बेहतर होगा नेचुरल और आयुर्वेदिक चीज़ों का इस्तेमाल। आजकल बाजार में ऐसे कई ब्रांड्स मौजूद हैं जो नेचुरल होने की वजह से बच्चों के लिए पूरी तरह से सेफ हैं तो अगर आपकी कोई फ्रेंड हाल-फिलहाल मां बनी हैं तो उन्हें आप मदर स्पर्श के बेबी केयर प्रोडक्ट्स गिफ्ट्स दे सकते हैं। जो बेशक उनके लिए बहुत यूजफुल होगा।
सेमी परमानेंट हेयर कलर
अगर आप किसी ऐसे व्‍यक्ति को उपहार देने के बारे में सोच रहे हैं जो अपने बालों के रंगों के साथ प्रयोग करना चाहता/चाहती है या अपने बालों की सफेदी को रंगों से ढकना चाहता/चाहती है, तो उन्हें सेमी परमानेंट हेयर कलर गिफ्ट करने का आइडिया रहेगा बेस्ट। जिससे आप हर एक मौके पर अलग-अलग लुक क्रिएट कर सकते हैं। ब्लैक, ब्राउन, बरगंडी, रेड, चॉकलेट ऐसे कलर हैं जो सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं तो सूर्या ब्राजील का ऑल-नैचुरल हिना हेयर क्रीम आजमा कर देखें, जो पूरी तरह से अमोनिया फ्री है।
ईयरबड्स
संगीत सुनने से लेकर, कॉल पर बात करने तक या व्यायाम करते हुए भी ईयरबड्स आपका साथ देते हैं। तो क्यों न ये हैंडी सा यूजफुल आइटम ही अपने किसी खास को गिफ्ट कर दें। स्योर ये गिफ्ट जिसे भी मिलेगा वो बहुत खुश हो जाएगा। तो कानों में फिट होने के साथ ही दर्द न देने वाले ईयरबड्स की तलाश कर रहे हैं तो एक दफा आपको क्रॉसबीट्स का नया ऐक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन ट्रू वायरलेस ईयरबड्स ट्राय करना चाहिए।
टैक्नोलॉजी के लिहाज़ से सशक्तिकरण
किसी खास को कुछ हटके गिफ्ट करना चाहते हैं तो उन्हें यूजफुल कोर्स करने का मौका उपहार में दें। आजकल ऐसे कई कोर्स आ चुके हैं जो प्रोफेशनल वर्ल्ड में आगे बढ़ने के लिए जरूरी है लेकिन कई बार व्यस्तता और पैसों के चक्कर में हम इसे नहीं कर पाते। तो ऐपी पाई कोर्स है जो क्लाउड-आधारित नो-कोड प्लेटफ़ॉर्म है जहां बिना कोडिंग सीखे ऐप, वेबसाइट और चैटबॉट बनाने का मौका मिलता है।
Pic credit- pexels

अन्य समाचार