Goa Assembly Election 2022: TMC का विधानसभा चुनाव से पहले एक और दांव, पार्टी में शामिल हुईं अभिनेत्री नफीसा अली

अभिनेता नफीसा अली पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में गोवा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गई हैं. टीएमसी 2022 के विधानसभा चुनाव में गोवा में पैठ बनाने की कोशिश कर रही है. ममता बनर्जी गुरुवार की शाम को राज्य के अपने पहले दौरे पर गोवा पहुंचीं, इस दौरे को चुनाव से पहले बीजेपी शासित राज्य में राजनीतिक मूड का आकलन करने के उनके प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

बनर्जी, जो तटीय राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर हैं, शाम लगभग 5.30 बजे डाबोलिम हवाई अड्डे पर पहुंचीं, जहां उनका स्वागत टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन और स्थानीय नेताओं ने किया. तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि शुक्रवार शाम वह समुदाय के प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगी. 30 अक्टूबर को, बनर्जी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली हैं, जिसके बाद वे पुराने गोवा में बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और मापुसा में बोदगेश्वर मंदिर की यात्रा करेंगी.
अब राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पार्टी को मजबूती देने की कोशिश
अपने कार्यक्रम के अनुसार, वह शनिवार को राज्य की राजधानी से नौ किलोमीटर दूर मापुसा के एक बाजार में सब्जी और फूल विक्रेताओं के साथ बातचीत करेंगी. तृणमूल कांग्रेस, इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में अपनी शानदार जीत के बाद, राष्ट्रीय स्तर पर अपने पदचिह्न बढ़ाने की कोशिश कर रही है और बीजेपी शासित गोवा और त्रिपुरा में पैठ बना चुकी है.गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो ने कांग्रेस के साथ अपने दशकों पुराने जुड़ाव को समाप्त कर दिया और पिछले महीने टीएमसी में शामिल हो गए.
तीसरी बार बंगाल में सत्ता पर काबिज होने के बाद ममता बनर्जी अब राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पार्टी को मजबूती देने की कोशिश में है. इसी कड़ी में पार्टी की ओर से त्रिपुरा, असम और गोवा जैसे राज्यों में जोर लगाया जा रहा है. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गोवा में तृणमूल कांग्रेस की ओर से अभियान शुरू किया जा चुका है. गोवा में पार्टी को एक बड़ा चेहरा लुईजिन्हो फलेरियो के रूप में मिल चुका है. इसके अलावा कई बड़े नेता पार्टी में लगातार शामिल हो रहे हैं.
बताया जा रहा है कि गोवा में तृणमूल कांग्रेस से गठबंधन की फिराक में भी है. इसके लिए गोवा फॉरवर्ड पार्टी से बातचीत की जा सकती है. गोवा फॉरवर्ड पार्टी भी तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन को इक्छुक है. पहले ही उसके नेता ममता बनर्जी की तारीफ करते रहते हैं. ममता बनर्जी खुद को राष्ट्रीय नेता के तौर पर उभारने की कोशिश में हैं ताकि 2024 में वह नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर सके. माना जा रहा है कि गोवा में आने वाला विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प हो सकता है. जहां भाजपा के सामने सत्ता वापसी करने की चुनौती होगी. वहीं कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपनी किस्मत आजमाएगी.
'कॉलेजों में पढ़ाई के बीच हर घंटे के बाद 15 मिनट आंतरिक मूल्यांकन के लिए भी जरूरी', बोले कर्नाटक के शिक्षा मंत्री डॉ सीएन अश्वथ नारायण

अन्य समाचार