बिहार में हुई थी मनोज बाजपेयी की पढ़ाई, हिस्ट्री ड्रामा में हैं ग्रेजुएट

नई दिल्ली. Manoj Bajpayee Education: बॉलीवुड के सफल एक्टर्स में से एक मनोज बाजपेयी (Bollywood Actor Manoj Bajpayee) ने अपनी खास अदायगी और डायलॉग डिलीवरी स्टाइल से दुनियाभर में फैंस बना लिए हैं. दूरदर्शन पर प्रसारित हुए टीवी सीरियल ‘स्वाभिमान’ से करियर की शुरुआत करने वाले मनोज बाजपेयी अब फिल्मों से सफर तय करते हुए वेब सीरीज तक की दुनिया में छा चुके हैं (Manoj Bajpayee Career).

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी का जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार के पश्चिमी चंपारण के छोटे से गांव बेलवा बहुअरी में हुआ था (Manoj Bajpayee Birthday). पढ़ाई के शुरुआती सालों में उन्होंने फिल्मी दुनिया में एंट्री के बारे में सोचा भी नहीं था.
बिहार से है मनोज बाजपेयी का नाता बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी की स्कूली पढ़ाई बिहार से हुई थी. बिहार के बेतिया स्थित के.आर.हाई स्कूल से उन्होंने स्कूली शिक्षा ग्रहण की थी. इसके बाद उन्होंने दिल्ली के एक कॉलेज में आगे की पढ़ाई के लिए एडमिशन ले लिया था (Manoj Bajpayee Education).
ं:
रोशन किया इन कॉलेजों का नाम प्रारंभिक शिक्षा बिहार से ग्रहण करने के बाद मनोज ने दिल्ली का रुख कर लिया था. यहां उन्होंने सत्यवती कॉलेज और रामजस कॉलेज से पढ़ाई की थी. मनोज ने हिस्ट्री ड्रामा में ग्रेजुएशन किया था (Manoj Bajpayee Educational Qualification). इसके बाद उन्होंने 3 बार दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का हिस्सा बनने की कोशिश की थी लेकिन हर बार रिजेक्ट हो गए थे. हालात तो यहां तक थे कि उन्होंने अपनी जान लेने की भी कोशिश की थी.

अन्य समाचार