Shah Rukh Khan: पैदाइश, पढ़ाई के अलावा भी दिल्ली से शाहरुख खान का ये खास रिश्ता है, जानिए

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान आज भी दिल्ली को अपनी जान मानते हैं, उनका बचपन दिल्ली के गलियों में गुजरा है, वह जब भी दिल्ली आते हैं एक बार अपने पुराने घर पर जाना नहीं भूलते हैं.

अभिनेता शाहरुख खान अपनी फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं, इन दिनों वह अपने बेटे आर्यन खान को लेकर सर्खियों में बने हुए हैं. लगातार उन्हें लेकर कई तरह की खबरे हर दिन सोशल मीडिया पर आ रही है.
भले ही आज शाहरुख खान आज मुंबई में रहते हैं, लेकिन उनका बचपन दिल्ली में गुजरा है. उनकी संघर्ष की कहानी किसी से नहीं छिपी है. शाहरुख ने हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी ज्यादा मेहनत की है. शाहरुख कई बार दिल्ली को लेकर जिक्र करते दिखते हैं, जिसमें वह कहते हैं कि दिल्ली में शुरुआती दिनों कि ढ़ेर सारी यादें हैं, यह शहर हमारे दिल में खास जगह रखता है. यह शहर उन्हें काफी ज्यादा सुकून देता है. शाहरुख ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत दिल्ली से की थी. बता दें कि शाहरुख खान का जन्म दिल्ली में हुआ था, इनकी शुरुआती शिक्षा भी दिल्ली के सेंट कोलम्बस स्कूल से हुई थी, जिसके बाद वह कॉलेज की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली के हंसराज कॉलेज में दाखिला लिया था, हालांकि कॉलेज के समय में भी वह ज्यादातर समय थियेटर और एक्शन ग्रुप के साथ बीताते थें, जिसे मालूम पड़ता है कि उन्हें पहले से ही एक्टिंग का काफी ज्यादा शौक था.
शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की मुलाकात दिल्ली में हुई थी, उस वक्त गौरी खान सिर्फ 14 साल की थी, जिसे देखकर शाहरुख खान उनकी खूबसूरती पर फिदा हो गए थें. नौ साल तक गौरी खान का पीछा करने के बाद उन्हें अपनी प्यार में सफलता मिली थी. शाहरुख और गौरी दोनों अलग- अलग धर्म के हैं लेकिन इनके प्यार में इसका फासला कभी भी देखने को नहीं मिला.
गौरी खान दिल्ली की रहने वाली हैं तो वहीं शाहरुख के बचपन और कॉलेज की खूबसूरत यादें भी दिल्ली से जुड़ी हैं. इस वजह से शाहरुख खान को दिल्ली शहर से काफी ज्यादा प्यार है. आज भी जब वह जब भी दिल्ली आते हैं तो अपनी अम्मी -अब्बू के कब्र पर जरुर जाते हैं. उन्हें आज भी लगता है इस शहर में आने के बाद कि उनके माता- पिता जिंदा हैं.
वर्कफ्रंट कि बात करें तो शाहरुख खान इन दिनों कई सारे प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं, लेकिन वह जल्द ही अपनी फिल्म पठान में नजर आने वाले हैं.

अन्य समाचार