आर्यन खान को फिर जेल में ही गुजारनी होगी रात, वक्त पर नहीं पहुंचा रिलीज ऑर्डर

मुंबई ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए आर्यन खान (Aryan Khan) को बेल तो मिल गई है, लेकिन शुक्रवार 29 अक्टूबर को भी उनकी रिहाई नहीं हो पाई. क्योंकि उनका रिलीज ऑर्डर वक्त पर आर्थर रोड जेल नहीं पहुंच पाया. यानी आर्यन को एक और रात जेल में ही गुजारनी होगी. शनिवार 30 अक्टूबर की सुबह उन्हें जेल से रिहा किया जाएगा.

आर्यन खान को गुरुवार 28 अक्टूबर की शाम बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी. लेकिन बेल ऑर्डर रिलीज नहीं किया गया. शुक्रवार को करीब 3 बजे के बाद डीटेल्ड बेल ऑर्डर रिलीज हुआ. आर्यन के वकील बेल ऑर्डर लेकर एनडीपीएस कोर्ट पहुंचे. लेकिन जेल तक पहुंचते-पहुंचते 5:30 से ज्यादा वक्त हो गया.
27 दिन बाद घर लौटेंगे आर्यन खान
आर्यन खान शनिवार को जेल से बाहर आएंगे और 27 दिन बाद अपने घर लौटेंगे. उन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 2 अक्टूबर की शाम एक क्रूज पार्टी से हिरासत में लिया था. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. कोर्ट ने कुछ दिन एनसीबी को कस्टडी दी, लेकिन उसके बाद आर्यन समेत बाकी आरोपियों को जेल भेज दिया गया. आर्यन आर्थर रोड जेल में थे.
इस दौरान आर्यन खान की तरफ से कई बार जमानत लेने की कोशिश की गई, लेकिन उन्हें जमानत नहीं दी गई. एनडीपीएस कोर्ट ने आर्यन खान को जमानत देने से इनकार कर दिया. इसके बाद आर्यन खान की तरफ से हाईकोर्ट में याचिका दायर कर जमानत मांगी गई. 26 अक्टूबर से हाईकोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू हुई. सुनवाई के दौरान आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा के वकीलों ने अपने-अपने तर्क रखे. आर्यन खान की तरफ से हाईकोर्ट में देश के पूर्व अटॉर्नी जनरल और सीनयर एडवोकेट मुकुल रोहतगी पेश हुए.
रोहतगी की दलीलों का जमानत पर असर
मुकुल रोहतगी ने हाईकोर्ट में जो दलीलें रखीं, उनके ही आधार पर आर्यन खान की जमानत को मंजूरी मिल पाई. रोहतगी ने कोर्ट में साफ किया कि आर्यन खान ने कोई ड्रग्स नहीं लिया था, न ही एनसीबी को उनसे कुछ मिला था. अगर बात वॉट्सऐप चैट की है तो उसका पूरा डेटा एनसीबी ले चुकी है. बिना हिरासत के जांच जारी रह सकती है.
साथ ही जब एनसीबी की तरफ से कहा गया कि, अरबाज मर्चेंट और आर्यन बचपन के दोस्त हैं और आर्यन को भी पता था कि अरबाज ड्रग्स रखता है... ऐसे में आर्यन भी दोषी माना जाएगा. इस पर रोहतगी ने कहा कि, अरबाज अपने साथ जो कुछ रखता है उसका जिम्मेदार आर्यन खान को नहीं ठहराया जा सकता है.

अन्य समाचार