Aryan Khan Case: रिलीज ऑर्डर नहीं पहुचंने के कारण आज नहीं हो पाई आर्यन खान की रिहाई, जूही चावला बनीं जमानती

Aryan Khan Case Live Updates: बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने गुरुवार को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को एक बड़ी राहत देते हुए क्रूज ड्रग्स मामले में जमानत दे दी। आर्यन खान को जमानत मिलने के एक दिन बाद शुक्रवार को उनकी जेल से रिहाई पर सभी की निगाहें टिकी हुई थीं। हालांकि, आर्यन खान को एक और रात जेल में ही बितानी पड़ेगी।

दरअसल, आर्यन खान के रिलीज ऑर्डर की कॉपी शाम 5:30 बजे तक मुंबई के आर्थर रोड जेल नहीं पहुंच पाई, इस कारण उनकी रिहाई आज टल गई। अब आर्यन खान को कल यानी शनिवार सुबह 11 बजे के बाद ही रिहा किया जाएगा। नियमों के मुताबिक, र‍िलीज ऑर्डर की कॉपी को किसी भी कीमत पर साढ़े पांच बजे तक जेल के बाहर बने बॉक्‍स में डालना होता है। लेकिन लाख कोशिश के बावजूद शुक्रवार को ऐसा हो न सका।
Aryan Khan Bail: आर्यन खान की आज शाम तक हो सकती है 'घरवापसी', जानें जेल से रिहा होने की पूरी प्रक्रिया
आर्यन की रिहाई की बाकी सारी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं। अभिनेत्री जूही चावला (Juhi Chawla) ने आर्यन की एक लाख रुपये का बॉन्ड भरकर जमानत ली है। बॉम्बे हाई कोर्ट से जमानत का आदेश जारी होने के बाद जूही चावला एनडीपीएस कोर्ट पहुंचीं और एक लाख रुपये का बॉन्ड जमा कराया। बॉम्बे हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि खान को जमानत के लिए एक लाख रुपये का निजी मुचलका और इतनी ही राशि की जमानत राशि जमा करनी होगी।
जेल अधिकारियों के मुताबिक अगर सभी जमानत के कागजात शाम 5.35 बजे तक जमा कर दिए गए होते तो शाम 7 बजे तक रिहाई हो सकती थी। ड्रग्स पार्टी मामले में तीन अक्टूबर से ही जेल में बंद आर्यन को अदालत ने कई शर्तों के साथ जमानत दी है। आर्यन जांच अधिकारी की अनुमति के बिना देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं। साथ ही उन्‍हें NDPS कोर्ट में अपना पासपोर्ट जमा करना होगा और हर शुक्रवार को NCB दफ्तर में हाजिरी लगानी होगी।
आर्यन के अलावा हाईकोर्ट ने अन्य आरोपी अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी जमानत दे दी है, जिन्हें नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा मुंबई एक क्रूज शिप पर चल रही रेव पार्टी के दौरान की गई छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। निचली अदालत से कई बार जमानत याचिका खारिज होने के बाद आर्यन को गुरुवार शाम हाईकोर्ट से जमानत मिली। हालांकि, फैसला शाम को आया था, इसलिए आर्यन की जेल से रिहाई नहीं हो सकी।
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook ( https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/ ) और Twitter ( https://twitter.com/MoneycontrolH ) पर फॉलो करें.

अन्य समाचार