कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

अधिकारियों तक समय पर नहीं पहुंचा जमानत आदेश, आर्यन को शुक्रवार की रात भी जेल में बितानी होगी (लीड-1)

इसलिए अब पूरी संभावना है कि आर्यन को मुंबई की आर्थर रोड जेल में एक रात बितानी होगी।

दरअसल आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे के नेतृत्व में उनकी कानूनी टीम बॉम्बे हाई कोर्ट से जेल की तरफ जा रही थी, मगर वह कथित तौर पर शाम सप्ताहांत के ट्रैफिक जाम में फंस गई।
यहां तक कि बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख, जो आर्यन को जेल से लेने के लिए एक छोटे से काफिले के साथ अपने बांद्रा स्थित बंगले से निकले थे, बीच में ही घर लौट आए। हालांकि करीबी पारिवारिक मित्र पूर्व अभिनेत्री जूही चावला जमानत के लिए औपचारिकताओं को पूरा करने में कामयाब रहीं।
शुक्रवार दोपहर मानशिंदे ने कहा था कि अदालत ने कई फिल्मों में शाहरुख की सह-कलाकार जूही को आर्यन की जमानत के लिए जमानतदार के रूप में स्वीकार किया है उन्होंने संबंधित कागजात पर हस्ताक्षर किए अदालत के अधिकारियों के सामने जमानत बॉन्ड भरा।
जूही ने अदालत के बाहर मीडियाकर्मियों से संक्षेप में बात करते हुए कहा, मुझे खुशी है कि आर्यन बहुत जल्द घर लौट आएगा।
चूंकि जमानत के कागजात समय पर जेल अधिकारियों तक नहीं पहुंच पाए, इसलिए अब आर्यन को सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद ही शनिवार की सुबह रिहा किया जा सकता है।
शाहरुख आर्यन दोनों की एक झलक पाने की उम्मीद में हजारों प्रशंसकों ने बांद्रा से चिंचपोकली तक की सड़कों पर लाइन लगाई थी, लेकिन यह स्पष्ट हो जाने के बाद कि शाहरुख शुक्रवार को जेल से बाहर नहीं निकलेंगे, प्रशंसक निराश हो गए।
बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश एन. डब्ल्यू. सांब्रे ने आर्यन दो अन्य - अरबाज मर्चेंट मुनमुन धमेचा - को गुरुवार शाम को जमानत दे दी थी, लेकिन जमानत आदेश का फैसला शुक्रवार दोपहर को जारी किया गया, जिसके बाद उनकी कानूनी टीमों ने शेष औपचारिकताएं शुरू कीं।
गुरुवार को जमानत का फैसला सुनाए जाने के तुरंत बाद, शाहरुख खुश नजर आए बाद में उन्होंने अपनी पूरी कानूनी टीम से मुलाकात भी की उन्हें बधाई दी, जो पिछले चार हफ्तों से आर्यन की रिहाई के लिए लड़ रही थी।
आर्यन ने 2 अक्टूबर को अपना घर छोड़ा था, जब वह मुंबई-गोवा क्रूज जहाज की यात्रा पर निकले थे, मगर एनसीबी ने जहाज पर रेव पार्टी का आरोप लगाते हुए छापेमारी कर दी। इस दौरान आर्यन को हिरासत में ले लिया गया अगले ही दिन उन्हें कई अन्य आरोपियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। तब से आर्यन आर्थर रोड स्थित जेल में बंद है वह पिछले 28 दिनों से अपने घर नहीं जा पाए हैं।
डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

अन्य समाचार