कोरोना (India)
कुल केस:
स्वस्थ हुए :
मौत:

विक्की कौशल ने 'सरदार उधम' को ऑस्कर-2022 के लिए भारत की ओर से नहीं भेजे जाने पर कही ये बात

Highlights फिल्म में विक्की सरदार उधम की भूमिका में नजर आए हैं सरदार उधम ने 1919 में अमृतसर में जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए पंजाब के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर माइकल ओ'डायर की हत्या कर दी थी
सीजन सेल में लैपटॉप और मोबाइल पर पाए 50 % तक डिस्काउंट, click करे लिंक पर



बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल की फिल्म 'सरदार उधम सिंह' हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई हैं। रिलीज होते ही यह फिल्म इन दिनों काफी चर्चाओं में है। बतादें कि यह फिल्म स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह के जीवन पर बनी है। दर्शक इस फिल्म को काफी पसंद कर रहे हैं। लेकिन वहीं फिल्म दमदार होने के बावजूद ऑस्कर 2022 के लिए चयन नहीं हो पाई।
वहीं इस विषय पर बात करते हुए, फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) जूरी के सदस्य इंद्रदीप दासगुप्ता ने कहा कि " ओ'डायर की हत्या पर आधारित फिल्म 'अंग्रेजों के प्रति हमारी नफरत' को दर्शाती है, जिसे उन्होंने 'वैश्वीकरण के युग' में 'अनुचित' माना "। उनके इस बयान पर दासगुप्ता की काफी आलोचना हो रही है। बतादें कि अब यह बयान विवाद के रूप में सामने आ रहा है।
फिल्म में एक क्रांतिकारी नेता की भूमिका निभाने वाले विक्की कौशल ने इस विवाद पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा है कि 'हर किसी को अपनी राय देने का अधिकार है'। मिड डे के साथ बातचीत में, विक्की ने आगे कहा कि हमें सिनेमा विशेषज्ञों द्वारा लिए गए निर्णय का सम्मान करना चाहिए।
बहुत विचार-विमर्श के बाद, नवोदित निर्देशक पीएस विनोथराज की 'कूझंगल' को ऑस्कर 2022 के लिए भारत की तरफ से भेजा गया है। विक्की कौशल ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर नयनतारा और विग्नेश को उनकी फिल्म के चयन के लिए बधाई दी। उन्होंने लिखा "बधाई हो विग्नेश सिवन, नयनतारा, और 'कूझंगल' की पूरी टीम को। " ऑस्कर 2022 के लिए विद्या बालन की शेरनी, योगी बाबू की तमिल फिल्म मंडेला, और मार्टिन प्राकट के नेतृत्व वाली मलयालम फिल्म 'नयट्टू' भी भारत के आधिकारिक नामांकन के लिए दौड़ में थीं।
बतादें कि फिल्म में विक्की सरदार उधम की भूमिका में नजर आए हैं। सरदार उधम ने 1919 में अमृतसर में जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए पंजाब के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर माइकल ओ'डायर की हत्या कर दी थी। अभिनेता ने खुलासा किया कि वह नेटिजन्स की राय जानने के लिए सोशल मीडिया को खंगाल रहें है। उनका मानना ​​है कि फिल्म ने जनता के साथ अच्छा तालमेल बिठाया है। वहीं फिल्म के डायरेक्टर शूजीत ने इस फिल्म को बनाने के अपने इरादे के बारे में भी बताया। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि वह अपनी शर्तों पर फिल्में बनाने से बेहद खुश हैं।

अन्य समाचार