नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालयों पर उमड़ी भीड़

समस्तीपुर। प्रखंड के पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन के चौथे दिन कुल 391 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया। जिसमें विभिन्न पंचायत के मुखिया पद के लिए 22, ग्राम कचहरी सरपंच के लिए 18, पंचायत समिति सदस्य के लिए 32, ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 91 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 228 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी प्रेम कुमार यादव ने बताया कि नामांकन में अंचलाधिकारी के अलावा सहायक निर्वाची पदाधिकारी विनोद कुमार एवं विधि-व्यवस्था में थानाध्यक्ष मो. खुशबुद्दीन, एसआई घनश्याम पासवान, अमानुल्लाह खान, जय नारायण सिंह, पीएसआई राजन कुमार, एएसआई विजय प्रसाद, संजीव कुमार समेत पुलिस बल मौजूद रहे।

विद्यालय में शिक्षकों की सूची नहीं देने पर 26 प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण यह भी पढ़ें
कल्याणपुर,संस : पंचायत चुनाव को लेकर विभिन्न पदों के लिए शुक्रवार को अंतिम दिन काफी संख्या में लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ धर्मवीर कुमार प्रभाकर ने बताया कि मुखिया पद के लिए 37 लोगों ने नामांकन किया। वहीं सरपंच पद के लिए 6, पंचायत समिति पद के लिए 18, वार्ड सदस्य पद के लिए 88, पंच पद के लिए 110 लोगों ने नामांकन किया है। कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन केंद्र डॉ. शालिग्राम मिश्र इंटर महाविद्यालय ध्रुवगामा में चुनाव आयोग के निर्देशानुसार नामांकन का कार्य चल रहा था। इसको लेकर 16 काउंटर बनाए गए थे। प्रखंड क्षेत्र के 29 पंचायतों में चुनाव को लेकर नामांकन किया गया।
मंडल कारा से नामांकन के लिए पहुंचा एक बंदी
बताया गया है कि एक प्रत्याशी हाथ में हथकड़ी पहने मुखिया पद के प्रत्याशी के रूप में नामांकन के लिए पहुंचा। समस्तीपुर मंडल कारा से पुलिस के बज्र वाहन से हथकड़ी लगाकर पुलिस अभिरक्षा में नामांकन कराने के लिए लाया गया था। केन्द्र पर पहुचंकर बंदी ने नामांकन किया। बताया गया है कि उक्त बंदी शराब कांड में जेल में बंद है।
सिघिया में भी 359 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन
सिघिया,संस : नामांकन के चौथे दिन अभ्यर्थियों की भारी भीड़ लगी रही। नामांकन पत्र दाखिल करने वाले लोगों में वार्ड सदस्यों की संख्या काफी थी। मुखिया पद के लिए 28,वार्ड सदस्य के लिए 205, पंचायत समिति सदस्य के लिए 24, सरपंच के लिए 28 तथा पंच के लिए कुल 77 प्रत्याशियों ने नामजदगी का पर्ची दाखिल किया। इस प्रकार गुरुवार को कुल 359 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।
---------------------
वारिसनगर में अंतिम दिन 215 लोगों ने किया नामांकन
-- कुल 2083 उम्मीदवारों ने किया है नामांकन
वारिसनगर,संस : पंचायत निर्वाचन के अंतिम दिन शुक्रवार को कुल 215 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष दाखिल किया। इसमे अब तक मुखिया पद पर 90 पुरुष व 88 महिला, सरपंच पद पर 53 पुरुष व 45 महिला, पंचायत समिति सदस्य पद पर 85 पुरुष व 63 महिला, वार्ड सदस्य पद पर 615 पुरुष व 534 महिला तथा पंच पद पर 248 पुरुष व 262 महिला ने नामांकन किया है। उक्त जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी रंजीत कुमार वर्मा ने दी। बताया कि शुक्रवार को अंतिम दिन मुखिया पद पर 15 महिला व 10 पुरुष, सरपंच पद पर 5 पुरुष व 5 महिला, पंचायत समिति सदस्य के लिए 9 पुरुष व 3 महिला, वार्ड सदस्य के लिए पुरुष 46 और 49 महिला तथा पंच पद पर 32 पुरुष और 41 महिला ने नामांकन किया है।

अन्य समाचार