चंद्रमंडी पैक्स प्रबंधन अवक्रमित होने के बाद भी पैक्स प्रबंधक को मिल रहा खाद्यान्न

जमुई। चंद्रमंडी पंचायत अंतर्गत चंद्रमंडी पैक्स प्रबंधन समिति को सहकारिता विभाग द्वारा अवक्रमित कर दिए जाने के बाद भी पैक्स प्रबंधक को जन वितरण प्रणाली का खाद्यान्न मुहैया कराया जा रहा है। चंद्रमंडी पैक्स की प्रबंध समिति का निर्वाचन 15 दिसंबर 2019 को संपन्न हुआ था, लेकिन कतिपय कारणों से उत्पन्न विवाद के कारण प्रबंध समिति के पांच सदस्यों द्वारा त्यागपत्र दे दिया गया।

त्याग पत्र के बाद जिला सहकारिता पदाधिकारी सह निबंधक सहयोग समिति जमुई बिहार राज्य सहकारी सोसायटी अधिनियम 1935 की धारा 41 (5) के तहत शक्तियों का प्रयोग करते हुए चंद्रमंडी पैक्स को अवक्रमित कर दिया गया तथा प्रबंध समिति के गठन होने अथवा अगले आदेश तक के लिए प्रशासक के रूप में प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को जिम्मेदारी दी गई। सहकारिता पदाधिकारी को जिम्मेदारी दिए जाने के बाद सहकारिता पदाधिकारी शैलेश राम ने 22 अक्टूबर को प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को एक पत्र लिखकर सूचना दिया कि कार्यकारिणी समिति अवक्रमित है। सभी कार्य के लिए पैक्स का प्रशासक मुझे नियुक्त किया गया है। विभागीय कार्य में व्यस्त हूं। ऐसे में जन वितरण प्रणाली का कार्य करने में असमर्थ हूं। ऐसे में अनुरोध है कि जन वितरण प्रणाली उपभोक्ताओं की सुविधा को देखते हुए नजदीकी विक्रेता के साथ टैग करने की कृपा की जाए। इस पत्र के बाद भी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी एवं एजीएम द्वारा प्रबंधक राकेश कुमार साह को अक्टूबर माह का खाद्यान्न 27 अक्टूबर को उपलब्ध करा दिया गया। बीसीओ द्वारा आपूर्ति पदाधिकारी को पत्र लिखे जाने के बावजूद पैक्स प्रबंधक को खाद्यान्न मुहैया कराया जाना इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग इस बारे में कई तरह की चर्चा करते देखे जा रहे हैं।

--------
कोट
बीसीओ का पत्र मिला है। पूर्व से ही पैक्स प्रबंधक ने ड्राफ्ट बना दिया था। इसलिए उन्हें खाद्यान्न की आपूर्ति कर दी गई। अगले महीने से खाद्यान्न की आपूर्ति नहीं की जाएगी
प्रशांत चौधरी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, चकाई

अन्य समाचार