प्रखंडों के घाट हुए चकाचक, नहीं होगी परेशानी

संवाद सूत्र, संग्रामपुर (मुंगेर) : महापर्व छठ का चार दिवसीय अनुष्ठान सोमवार को नहाय खाय से शुरू हो जाएगा।पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि दिनेश यादव व चैंबर आफ कामर्स शाखा की ओर से बेलहरनी नदी में जेसीबी से घाटों को निर्माण कराया जा रहा है। मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि नदी की साफ-सफाई कराने में कुशमार पंचायत के सभी प्रतिनिधियों ने भी सहयोग किया है। चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष मनोज शाह ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार भी इस साल भी बेलहरनी नदी की सफाई हो रही है। घाटों पर रोशनी की व्यवस्था होगी। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अजेश कुमार, चलाधिकारी स्नेहा सत्यम व थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार का सहयोग रहा। चैंबर आफ कामर्स के सचिव पशुपतिनाथ भगत, प्रदीप भगत, अमित भगत, पूर्व मुखिया शंभू भगत राजन, राजेश भगत, मुन्ना, गोल्डन, साहिल, सागर भगत, अमन राज सहित ग्रामीणों ने योगदान दिए।

अस्पताल में हो सकती है मुंबई जैसी घटना, खुले में वायरिग, कभी भी लग सकती आग यह भी पढ़ें
----------------------------------
असरंगज में गंगा स्नान करने गईं महिलाएं व
संवाद सूत्र, असरगंज (मुंगेर) : लोक आस्था का महापर्व छठ व्रत मनाने को लेकर व्रती महिलाएं रविवार को गंगा स्नान के लिए सुल्तानगंज गईं। गंगा घाटो पर भी पवित्र स्नान करने वालों की काफी भीड़ रही। गंगा स्नान के बाद जल लेकर अपने घर आंगन को पवित्र किया।
-----------------------------
संवाद सूत्र, टेटिया बंबर (मुंगेर) : लोक आस्था के महापर्व छठ पर्व पर घाटों पर सूर्य भगवान की मूर्ति स्थापित कर पूजा अर्चना करने को लेकर सूर्य भगवान की मूर्ति का निर्माण जोर-शोर से चल रहा है। प्रखंड के बनगामा पंचायत के अंतर्गत बिछीचांचर गांव में भगवान सूर्य का प्रतिमा का निर्माण अंतिम चरण में है। गांव के नरेश सिंह, सुरेश मंडल, सनी कुमार, बासुदेव मंडल, सेंटन कुमार ने बताया कि गांव में भगवान सूर्य का प्रतिमा का प्रतिमा का स्थापना छठ पूजा नवयुवक संघ की ओर से 12 वर्षों से किया जा रहा है।

अन्य समाचार