बदलते समय के साथ विद्यालय की गुणवत्ता में कमी आना चिता का विषय

दरभंगा। एमएल एकेडमी एलुमनी एसोसिएशन के तत्वावधान में रविवार को एमएल एकेडमी स्कूल मे छात्रवृत्ति एवं पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया गया। एमएल एकेडमी के 1980 बैच के पूर्ववर्ती छात्र रहे बेनीपुर के विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने कहा एक जमाना था जब एमएल एकेडमी में दाखिला होने के बाद ना सिर्फ छात्र बल्कि उनके अभिभावक भी स्वयं को गौरवान्वित महसूस करते थे। लेकिन बदलते समय के साथ विद्यालय की गुणवत्ता में कमी आना चिता का विषय है। विद्यालय के दूसरे पूर्ववर्ती छात्र रहे केवटी के विधायक डा. मुरारी मोहन झा ने कहा कि कैरियर के विभिन्न क्षेत्रों में एमएल एकेडमी की अनेक पीढि़यों के पूर्ववर्ती छात्रों को सफलता के शिखर पर देख कर अछ्वुत गौरव का एहसास होता है।


एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रशासनिक पदाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में दिव्यांग कलाकार राखी द्वारा प्रस्तुत 'जय जय भैरवी' गान से शुरू हुए कार्यक्रम का संचालन एसोसिएशन के महासचिव मेजर डॉ पुलिन वी वर्मा ने किया। स्कूल के प्रधानाचार्य डा. विश्व भारती यादव ने कहा कि स्कूल परिसर में पूर्व प्रधानाचार्य प्रधानाध्यापक झिगुर कुमार की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। एलुमिनी मीट में सर्वसम्मति से डा. जगदीश झा को एसोसिएशन का संरक्षक मनोनीत किया गया। वर्तमान के साथ पूर्ववर्ती छात्र भी हुए सम्मानित
कार्यक्रम में 10 वीं एवं 12 वीं की कक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति एवं पारितोषिक प्रदान करने के साथ ही विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र रहे नवनिर्वाचित विधायक डा. मुरारी मोहन झा एवं प्रो. विनय कुमार झा ने सम्मानित किया। साथ पत्रकारिता क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए विद्यापति सेवा संस्थान, दरभंगा द्वारा मिथिला विभूति सम्मान के लिए चयनित 1989 बैच के छात्र रहे प्रवीण कुमार झा का एसोसिएशन की ओर से अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के 88 बैच के छात्र रहे नवनीत कुमार के कविता संग्रह 'बागमती विमर्श एक जनपद की कविताएं' का विमोचन भी किया गया। मौके पर डा. राम कुमार चौधरी, संतोष कुमार झा, निहार कांत झा, मुरारी मोहन, कमर आलम, पवन कुमार चौधरी, नवनीत कुमार, वीरेंद्र नारायण, आशा मिश्रा, मनोज झा, अमरकांत चौधरी, धीरेंद्र चौधरी, दिनेश साहनी भी मौजूद थे। दसवीं में आदित्य राज रहे अव्वल, 12 वीं में सौम्या ने बढ़ाया मान
दसवीं में ओवरऑल टॉपर रहे आदित्य राज को डा. सीएम झा के सौजन्य से दस हजार रुपये के नगद पुरस्कार से नवाजा गया। जबकि अंग्रेजी एवं हिदी विषयों में सर्वोच्च अंक के लिए क्रमश: रमानंद झा मेमोरियल ट्राफी एवं मिथिला चंद्रेश्वर साहित्य सम्मान अपने नाम करने में कामयाब रहे। दसवीं कक्षा के लिए राधाकांत सिंह मेमोरियल अवॉर्ड फरहत जहां को, मिथिला चंद्रेश्वर साहित्य सम्मान आदित्य राज के अतिरिक्त रोशन कुमार, दिलखुश कुमार यादव, रवि कुमार एवं शंकर पासवान को प्रदान किया गया।
12 वीं कक्षा के छात्रा वर्ग का ओवरऑल टॉपर अवार्ड के साथ ही विज्ञान विषय में सर्वोच्च अंक हासिल करने के लिए सौम्या को शर्मदा योगेंद्र मेमोरियल अवार्ड प्रदान किया गया। जबकि ओवरऑल टापर के छात्र वर्ग का अवार्ड प्रणव कुमार को मिला। कर्नल प्रणय कुमार के सौजन्य से प्रणव को साढे़ बारह हजार का नगद पुरस्कार प्रदान किया गया। वहीं, दूसरे टॉपर आदित्य कुमार मिश्रा को श्री सुरेंद्र नारायण झा अवार्ड प्रदान किया गया।

अन्य समाचार