संघ के चुनाव में 25 अधिवक्ता प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल

संसू, अररिया: अररिया जिला बार एसोसिएशन संघ चुनाव के नये सत्र 2021-23 के लिए संघ के अधिकारियों सहित कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव को लेकर चल रहे नामांकन प्रक्रिया का बुधवार को अंत हो गया। संघ के अधिवक्ताओं द्वारा 25 नवंबर को संपन्न होने वाले इस चुनाव में अध्यक्ष एवं महासचिव सहित अन्य विभिन्न पदो के लिए कुल 25 अधिवक्ताओं ने अपना नामांकन दाखिल किया, जिसका स्कूटिनी गुरुवार को होगा। चुनाव के रिटर्निंग आफिसर बने पूर्व अध्यक्ष सह वरीय अधिवक्ता देवेन्द्र मिश्रा ने उक्त जानकारी देते कहा कि चुनाव को सफल बनाने को लेकर पूर्ण पारदर्शिता पर ध्यान रहेगा।


रिटर्निंग आफिसर मिश्रा ने कहा कि नये सत्र 2021-23 के लिए अररिया जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 25 नवम्बर को होना सुनिश्चित है। इसके लेकर 16 एवं 17 नवम्बर को दो दिवसीय नामाकंन पत्र दाखिल करने का निर्धारित समय का अंत हो गया। इस चुनाव में संघ के एकल पद के लिए एकमात्र प्रत्याशी के रूप में पूर्व अध्यक्ष मो हासीम ने अपना नामांकन दाखिल किया। जबकि उपाध्यक्ष पद को लेकर अधिवक्ता मु साबीर आलम, मो शमीम अनवर, अरुण कुमार वर्मा तथा महासचिव के एकल पद के लिए जय कुमार यादव नम्बर- एक, फणिन्द्र लाल दास, किशोर कुमार दास, राजेन्द्र झा, एय्याज उद्दीन सहित राज कुमार राही ने अपना नामांकन दाखिल किया। जबकि अंकेक्षक पद पर जेड मुजाहिद सहित संयुक्त सचिव एवं सहायक सचिव पद के लिए दो- दो प्रत्याशी सहित कार्यकारिणी सदस्य को लेकर कुल दस प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।
उल्लेखनीय है कि इस चुनाव को लेकर 16 एवं 17 नवम्बर को संपन्न नोमिनेशन के बाद अब आज 18 नवम्बर को नोमिनेशन पेपर का स्कूटनी होगा। तत्पश्चात 20 नवम्बर को नाम वापसी के साथ 25 नवम्बर को मतदान की तिथि निर्धारित है। जहां उस दिन मतदान के लिए दस बजे से साढे तीन बजे का समय निर्धारित है।
रिटर्निंग आफिसर ने कहा कि नये सत्र 2021-23 को लेकर हो रहे यह चुनाव बिहार स्टेट बार काउंसिल, पटना के दिशा-निर्देश पर हो रहा है । उधर चर्चा है कि संघ के अध्यक्ष के एकल पद के लिए होने वाले चुनाव में एक मात्र प्रत्याशी के रूप में पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद हासीम का चुनाव मैदान में उतरने के साथ हीं उनका निर्विरोध चुनाव होना तय कहा जाता है।

अन्य समाचार