विशेष टीकाकरण में राज्य में अव्वल रहा अररिया, 70 हजार लोगों का हुआ टीकाकरण

-अभियान के सफल संचालन को लेकर कर्मियों के प्रयास को जिलाधिकारी ने सराहा

-शत- प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित होने तक लगातार प्रयास जारी रखने का दिया आदेश संसू, अररिया। राज्यस्तरीय विशेष टीकाकरण अभियान में अररिया का प्रदर्शन अव्वल रहा। विशेष अभियान को लेकर जारी राज्यस्तरीय रैकिग में अररिया पहले स्थान पर है। अभियान के क्रम में कुल 70, 107 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। जिले में संचालित हर घर दस्तक अभियान के पहले दिन के प्रदर्शन से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा बेहद उत्साहित है। जिले में शतप्रतिशत टीकाकरण के प्रयास में जुड़े संबंधित विभागीय कर्मियों के उत्साव‌र्द्धन के लिहाज से भी इस उपलब्धि को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

शतप्रतिशत लोगों का टीकाकरण हमारी प्राथमिकता : जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने विशेष अभियान की अप्रत्याशित सफलता के लिए संबंधित विभागीय अधिकारी व कर्मियों के प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि शतप्रतिशत लोगों का टीकाकरण हमारी प्राथमिकताओं में शुमार है। इसे लेकर हमें निरंतर अपना प्रयास जारी रखना होगा। उन्होंने कहा कि कम आच्छादन वाले इलाकों में विशेष प्रयास करने की जरूरत है। बीते कुछ दिनों से टीकाकरण अभियान में तेजी आयी है। बीते 15 दिनों के अंदर राज्य स्तरीय रैकिग में जिले के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। प्रथम डोज को लेकर जारी रैकिग में जिला 38 से 29 वें स्थान पर जा पहुंचा है। वहीं दूसरे डोज को लेकर जारी रैकिग में जिला 10 वें स्थान पर जा पहुंचा है। हमें निरंतर अपना प्रयास जारी रखना होगा। उन्होंने जल्द से जल्द बचे लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने को लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये।
अंतिम व्यक्ति के टीकाकृत होने तक जारी रहेगा प्रयास :
सिविल सर्जन डा एमपी गुप्ता ने कहा कि अभियान के तहत 29, 053 लोगों को टीका का पहला व 41, 054 लोगों को टीका का दूसरा डोज लगाया जा सका। घर-घर जाकर वंचितों के टीकाकरण का हमारा प्रयास जारी है। जो आखिरी व्यक्ति के टीकाकृत होने तक जारी रहेगा। डीआईओ डा. मोईज ने कहा कि विभिन्न विभागों के सामूहिक भागीदारी के कारण हम अभियान के दौरान बेहतर उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे। आगे भी हमारा यह प्रयास जारी रहेगा। अभियान को लेकर प्रखंडवार उपलब्धि की जानकारी देते हुए डीपीएम रेहान अशरफ ने बताया कि इस क्रम में अररिया प्रखंड में दोनों डोज मिलाकर 13, 195, फारबिसगंज में 14, 615, रानीगंज में 10, 481, सिकटी में 7, 182 नरपतगंज में 6, 331, पलासी में 5, 042, जोकीहाट में 4, 224, कुर्साकांटा में 4, 459, भरगामा में 4, 512 लोगों का टीकाकरण संभव हो सका।

अन्य समाचार