अंडा व्यवसायी से 1.89 लाख की लूट, दो गिरफ्तार

संसू, कहरा (सहरसा): बनगांव थाना क्षेत्र के बरियाही-बनगांव सड़क मार्ग में अंडा व्यवसायी से बदमाशों ने एक लाख 89 हजार रुपये लूट लिया। घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में दो बदमाश को गिरफ्तार किया है।

पीड़ित व्यवसायी भरत राय ने पुलिस को बताया कि मुजफ्फरपुर से मधेपुरा अंडा पहुंचाकर वापस मुजफ्फरपुर जा रहे थे। इसी दौरान बनगांव और बरियाही के बीच में गाड़ी रोककर बदमाशों ने कहा कि पिकअप वैन का किस्त फेल है। हमलोग फाइनेंस कर्मी हैं। इस दौरान गाड़ी के कागजात की मांग की गई। इसी क्रम में बदमाश डिक्की से रुपये भरा झोला निकाल लिया जिसमें एक लाख 89 हजार रुपये था। व्यवसायी द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए बनगांव के शिवम कुमार एवं बरियाही के कृष्णा कुमार को गिरफ्तार कर लिया। थाना अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश पिकअप की किस्त फेल होने एवं अपने आपको फाइनेंस कर्मी बताकर गाड़ी रोकने के बाद पैसे निकालकर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि दोनों बदमाश की पहचान व्यवसायी ने भी की है।
हर मोर्चे पर विफल हो रही बिहार सरकार: मनोज झा यह भी पढ़ें
----------------
तालाबों में जहर डालकर मछली मारने वाला गिरोह हो गया है सक्रिय
संसू, सोनवर्षा राज (सहरसा) : अंचल क्षेत्र के नदियों और जलकरों में जहर डालकर मछली मारने वाला गिरोह इस वर्ष भी सक्रिय हो गया है। गिरोह के सदस्यों द्वारा शुक्रवार को तिलाबे नदी में जहर डाल हजारों क्विंटल मछली मार ली गई। साथ ही इसे खुले बाजार में बेच दी गई। इससे जहां सरकार को राजस्व का नुकसान हुआ, वहीं नदी का पानी भी जहरीला हो गया।
यही नहीं, नदी में जहर गिराने से विभिन्न प्रजातियों की देसी मछलियों के वंश वृद्धि पर भी संकट मंडरा रहा है। अब ऐसे गिरोहों की नजर सुरसर नदी पर टिकी है। समय रहते हुए अगर प्रशासन सचेत नहीं हुआ तो फिर इस नदी में भी जहर गिराकर लाखों की मछली माही कर सरकारी राजस्व को क्षति पहुंचाने से बाज नहीं आएंगे। इस तरह के गिरोह द्वारा प्रत्येक वर्ष छठ पूजा के समाप्त होने के तत्काल बाद इस तरह की घटना को अंजाम दिया जाता है। बावजूद प्रशासनिक स्तर पर सतर्कता या फिर इसे रोके जाने के लिए किसी तरह की कार्रवाई नहीं किया जाने से सुसंगठित गिरोह आसानी से अपना काम निपटा लेते हैं। तिलाबे नदी के बाद अब सुरसर नदी में भी जहर डाले जाने की चर्चा लोगों के बीच है।

अन्य समाचार