युवाओं में बढ़ रहा है हथियार रखने का चलन

जासं, सहरसा: हथियार रखना युवाओं का शगल बनता जा रहा है। यही वजह है कि युवा हथियार के साथ इंटरनेट मीडिया पर खुद ही इसे वायरल कर रहे हैं। यही नहीं छोटे से बड़े आयोजन में भी हथियार का प्रदर्शन किया जा रहा है। कुछ मामले में तो पुलिस कार्रवाई करती है। लेकिन अधिकांश मामलों में ऐसे लोग पकड़ में नहीं आ पाते हैं।

----
केस एक
----
हाल ही में शहर के एक मोहल्ले में जन्मदिन के पार्टी के बहाने कई युवा जुटे थे। पुलिस को भनक लगी तो छापेमारी की गई और छह लोगों को चार हथियार के साथ पकड़ा गया। हालांकि कई मामलों में वांछित सुमन बबुआन भागने में सफल रहा। भागने वाले बदमाश की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर पहले से ही हथियार के साथ वायरल है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई में जुटी है।

---
केस दो
----
शहर के बटराहा मोहल्ले के एक युवक का इंटरनेट मीडिया पर हथियार के साथ तस्वीर हाल में वायरल हुई थी। पुलिस ने जाल बिछाकर युवक को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। पिछले एक माह की बात करें तो सौरबाजार समेत अन्य थाना क्षेत्रों में एक दर्जन से अधिक तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई है। जिसमें हथियार के साथ युवा देखे जा रहे हैं। लेकिन इनमें से अधिकांश मामलों में कुछ कार्रवाई नहीं हो सकी।
---
केस तीन
---
कुछ दिन पहले सदर थाना क्षेत्र के धमसेनी गांव का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें हथियार के साथ युवा नृत्य कर रहे थे। इसी तरह बिहरा थाना क्षेत्र में आर्केस्ट्रा के दौरान हथियार लहराने का वीडियो वायरल हुआ था। लेकिन इस मामले में भी पुलिस ठोस कार्रवाई नहीं कर सकी। इससे पहले भी कई कार्यक्रम में हथियार लहराने का वीडियो वायरल हो चुका है।
----
ऐसे मामले संज्ञान में आने पर जांच कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वायरल वीडियो या तस्वीर के आधार पर कई की गिरफ्तारी हुई है।
संतोष कुमार, सदर एसडीपीओ, सहरसा।

अन्य समाचार